लाइव टीवी

Tandoori Eggs Recipe: अंडे की एक हटकर और बेहतरीन ड‍िश, देखें तंदूरी एग्‍स की रेस‍िपी ह‍िंदी में

Updated May 30, 2021 | 21:26 IST

तंदूरी एक बेहद स्वादिष्ट और यमी खाना है। इसे आप बनाकर नाश्ता या डिनर में सर्व कर सकते हैं। देखें कैसे बना सकते हैं तंदूरी एग्‍स।

Loading ...

Tandoori Eggs Recipe : तंदूरी एग खाना किसे पसंद नहीं होता। हर कोई इसे बड़े चाव के साथ खाता है। इसे आप घर पर बड़े आसान तरीके से कम समय में बना सकते है। यदि आप कोरोनावायरस की वजह से बाहर का खाना नहीं खा पा रहे है, तो आप घर में ही पार्टी जैसा एक तंदूरी एग बनाकर बाजार जैसे स्वाद का मजा ले सकते हैं। इसे आप कभी भी बना कर खा सकते है। तंदूरी एग को बनाकर आप अपने बच्चे को टिफिन में भी दे सकते है। यदि आप कहीं बाहर जा रहे हो, तो इसे लंच के तौर पर भी ले जा सकते हैं। यहां आप तंदूरी एग बनाने का आसान तरीका देख सकते हैं। 

तंदूरी एग बनाने की सामग्री

- 3 टेबलस्पून दही
- 1 टेबलस्पून अदरक लहसुन का पेस्ट
- 1 या 1/2 टेबलस्पूनलाल मिर्च पाउडर
- चुटकी भर हल्दी पाउडर
- 1 टेबलस्पून धनिया पाउडर
- 1 टेबलस्पून जीरा पाउडर
- नमक (स्वादानुसार)
- तेल
- धनिया पत्ता (बारीक कटा हुआ)
- 4 अंडे (उबले हुए)

तंदूरी एग बनाने की विधि

- तंदूरी एग बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में दही, अदरक-लहसुन का पेस्ट, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, नमक, तेल और धनिया पत्ता डालकर अच्छी तरह से मिला लें।

- जब सारे मसाले अच्छी तरह से मिल जाए, तो उबले हुए अंडे को उस में डालकर मसाले को अच्छी तरह से एग पर लगा दें।

- अब एक ट्रे में रखकर एलमूनियम फॉल डालकर उस पर अंडे को बीचो बीच काटकर उपर से मसाले को लगाकर कर उपर से तेल रखकर उसे माइक्रोवेव ओवन में 180 डिग्री टेंपरेचर पर 10 से 15 मिनट के लिए पकने के लिए छोड़ दें।

- 10 से 15 मिनट बाद तंदूरी एग को माइक्रोवेव ओवन से निकाल कर गर्म-गर्म सर्व करें।