लाइव टीवी

AAI Recruitment 2022: AAI में इन पदों पर बिना परीक्षा दिए मिलेगी नौकरी, आवेदन प्रक्रिया शुरू, 1 लाख होगी सैलरी

Updated Apr 11, 2022 | 07:09 IST

AAI Recruitment 2022: भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। AAI ने उत्तर-पूर्व क्षेत्र में भूमि प्रबंधन और अग्निशमन सेवा विभागों में इन रिक्ति पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
AAI में विभिन्न पदों पर बिना बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी
मुख्य बातें
  • भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण में नौकरी तलाश युवाओं के लिए खुशखबरी
  • AAI ने अग्निशमन सेवा विभागों में इन रिक्ति पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे
  • नीचे दिए गए लिंक से चेक करें नोटिफिकेशन

AAI Recruitment 2022: केंद्र में अच्‍छी सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने युवाओं के लिए कंसल्टेंट के कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। एएआई द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के माध्‍यम से उत्तर-पूर्व क्षेत्र में भूमि प्रबंधन और अग्निशमन सेवा विभागों में कंसल्टेंट के कई पद भरे जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन के लिए एएआई के आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाना होगा। जहांं से उम्‍मीदवार निर्धारित तिथि के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

उम्‍मीदवार इन पदों पर आवेदन से पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में कुल 12 खाली पदों को भरा जाएगा। इसमें इंफाल और अगरतला में भूमि प्रबंधन विभाग के कंसल्टेंट के लिए 2 पद और अग्निशमन सेवा विभाग में जूनियर कंसल्टेंट के लिए 10 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एएआई की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं, जिसका लिंक यहां दिया गया है Notification for the Fire Services department और Notification for the Land Management department के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं।

जानें, आवेदन करने की आखिरी तारीख

- भूमि प्रबंधन विभाग के कंसल्टेंट पद के लिए - 29 अप्रैल 2022
- अग्निशमन सेवा विभाग के जूनियर कंसल्टेंट पद के लिए - 28 अप्रैल 2022

Also Read - रेलवे में बंपर नौकरी, गुड्स ट्रेन मैनेजर के कई पदों पर भर्ती

जानें, कितनी मिलेगी सैलरी

इन दोनों पदों पर चुने जाने वाले उम्‍मीदवारों को एएआई की तरफ से शानदार सैलरी मिलेगी। नोटिफिकेशन के अनुसार, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से भूमि प्रबंधन विभाग के कंसल्टेंट के पद चयनित अभ्यर्थियों को प्रति माह 1 लाख रुपये तक की सैलरी दी जाएगी। वहीं अग्निशमन सेवा विभाग के जूनियर कंसल्टेंट के पदे पर चुने जाने वाले अभ्यर्थियों को हर महीने 50 हजार रुपये सैलरी दी जाएगी।