लाइव टीवी

Agneepath Recruitment 2022: अलर्ट! केवल आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करें अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन, पीआईबी ने किया सतर्क

Updated Jul 19, 2022 | 22:03 IST

Agneepath Recruitment 2022: सोशल मीडिया पर एक मैसेज धड़ल्ले से वायरल हो रहा है कि, व्हाट्सएप के माध्यम से इंडियन आर्मी, इंडियन नेवी और इंडियन एयरफोर्स में अग्निपथ के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें यह पूरी तरह से फेक खबर है। हाल ही में प्रेस इनफॉर्मेशन ब्यूरो, भारत सरकार ने ट्वीट कर लोगों को ऐसी खबरों से सावधान किया है।

Loading ...
केंद्र सरकारी ने जारी किया अलर्ट
मुख्य बातें
  • पीआईबी ने अग्निवीर भर्ती के लिए जारी किया अलर्ट।
  • अग्निपथ योजना के तहत 4 साल के लिए अग्निवीरों को सेना में भर्ती किया जाएगा।
  • यहां व्हाट्सएप या किसी अन्य साइट से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Agneepath Recruitment 2022: बेरोजगारी पर मोदी सरकार ने अग्नि बांण चलाया है। तमाम विरोध और समर्थन के बाद भारतीय वायु सेना, जल सेना व थल सेना में अग्निपथ के लिए आवेदन शुरू हो गया है। इस बीच सोशल मीडिया पर अग्निपथ योजना से संबंधित फर्जी खबरें और भ्रामक जानकारियां फैलाई जा रही हैं। एक मैसेज धड़ल्ले से वायरल हो रहा है कि, आप व्हाट्सएप के माध्यम से इंडियन आर्मी, इंडियन नेवी और इंडियन एयरफोर्स में अग्निपथ के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें यह पूरी तरह से फेक खबर है। हाल ही में प्रेस इनफॉर्मेशन ब्यूरो, भारत सरकार ने ट्वीट कर लोगों को ऐसी अफवाहों से सावधान किया है। पीआईबी ने ट्वीट कर बताया कि यह पूरी तरह से फर्जी है, यहां आप केवल आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही आवेदन कर सकते हैं। व्हाट्सएप पर शेयर होने वाले इन फर्जी खबरों पर फोन नंबर भी दिए गए हैं, यहां रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2022 है।

बता दें बीते माह केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना पर फर्जी खबरों व भ्रामक जानकारियों को फैलाने वाली 35 एजेंसियों पर प्रतिबंध लगाया था। साथ ही इस योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले व गलत सूचना फैलाने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इतना ही केंद्र सरकार ने पटना व सहारनपुर समेत कई राज्यों में कोचिंग सेंटर्स पर साजिश का आरोप लगाया था तथा इन्हें बैन कर दिया गया था।

Learn More - जल्द जारी होंगे SSC CHSL टियर-1 2022 के परिणाम, देखें संभावित कट ऑफ लिस्ट

महत्पूर्ण जानकारी

सेना अधिनियम 1950 के तहत अग्निपथ योजना के द्वारा 4 साल के लिए अग्निवीरों को सेना में भर्ती किया जाएगा। जिन्हें आदेश के अनुसार जल सेना, थल सेना व वायु सेना में भेजा जाएगा। यहां चार साल की सेवा होगी, इसके समाप्त होने पर सेवा निधि दी जाएगी। ध्यान रहे यहां किसी तरह की पेंशन या ग्रेच्युटी नहीं दी जाएगी। गृह मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से तीनों सेनाओं में रिक्तियों को भरा जाएगा। 

जारी हो गया यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट, jeecup.admissions.nic.in पर करें चेक

केवल आधिकारिक वेबसाइट पर स्वीकार होगा आवेदन

पीआईबी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार तीनों सेनाओं में अग्निवारों के लिए आवेदन केवल आधिकारिक वेबसाइट पर स्वीकार किया जाएगा। व्हाट्सएप या किसी अन्य साइट से आवेदन स्वीकार नहीं होगा इसलिए सावधान रहें तथा आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही अपना आवेदन करें।