लाइव टीवी

Bank of Maharashtra Recruitment 2022: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 500 पदों के लिए निकाली गई भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख, योग्‍यता और दूसरी डिटेल

Updated Feb 06, 2022 | 12:42 IST

Bank of Maharashtra Recruitment 2022: बैंक ऑफ महाराष्ट्र ले स्‍केल 2 और 3 के लिए विभिन्‍न पदों पर भर्ती निकाली है। इसके जरिए 500 रिक्‍त पदों को भरा जाएगा। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन कर सकते हैं।

Loading ...
Bank of Maharashtra Recruitment 2022
मुख्य बातें
  • विभिन्‍न श्रेणियों के लिए रिक्तियों को किया गया विभाजित
  • अप्‍लाई करने के लिए जानें क्‍या होनी चाहिए योगयता
  • आवेदन शुल्‍क का भी करना होगा भुगतान

Bank of Maharashtra Recruitment 2022: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में स्केल II और स्केल III के लिए जर्नलिस्ट ऑफिसर के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके तहत 500 रिक्‍त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in के जरिए अप्‍लाई कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 22 फरवरी 2022 है। 

बैंक ऑफ महाराष्ट्र में होने वाली भर्ती में 203 रिक्तियां अनारक्षित श्रेणी के लिए हैं। जबकि 50 रिक्तियां ईडब्ल्यूएस श्रेणी , 137 रिक्तियां ओबीसी श्रेणी, 37 रिक्तियां एसटी श्रेणी और 75 रिक्तियां एससी वर्ग के लिए हैं। सामान्य अधिकारी स्केल- II के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 25 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं सामान्य अधिकारी स्केल- III के पद के लिए आयु सीमा 38 वर्ष होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता
आवेदक को सभी सेमेस्टर में सीए/सीएमए/सीएफए के कुल योग में न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी क्षेत्र में स्नातक होना चाहिए। एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए यह 55% है।  

अनुभव
जर्नलिस्ट ऑफिसर स्केल- II पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 3 साल का पद योग्यता कार्य अनुभव होना चाहिए।
जर्नलिस्‍ट ऑफिसर स्केल- III पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 5 साल का पद योग्यता कार्य अनुभव होना चाहिए। 

जानें कितना देना होगा आवेदन शुल्‍क 
रिक्‍त पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों को एक निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। अनारक्षित / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1180 है। एससी/एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹118 है। पीडब्ल्यूबीडी / महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।