लाइव टीवी

Bihar Police Recruitment 2020: सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पदों पर बंपर वैकेंसी, जानिये आवेदन की आखिरी तारीख

Updated Aug 16, 2020 | 19:24 IST

Bihar Police SI Recruitment 2020: BPSSC ने सब-इंस्पेक्टर और और सार्जेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल साइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

Loading ...
सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पदों पर बंपर वैकेंसी

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग(BPSSC) ने सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार BPSSC की ऑफिशियल साइट bpssc.bih.nic.in से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती 2213 पदों के लिए की जाएगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख अगले महीने यानी 29 सितंबर 2020 है। वहीं बिहार सरकार के भूतपूर्व-सेवाधारी और कर्मचारी भी इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य होंगे। उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल यहां देख सकते हैं।

Bihar Police SI Recruitment 2020: महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की प्रारंभ तिथि- 14 अगस्त 2020
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 29 सितबंर 2020

वैकेंसी डिटेल्स 
पुलिस सब-इंस्पेक्टर(PSI)-1998 पोस्ट
सार्जेंट- 215 पोस्ट

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। सभी जेनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए 20 से 37 आयु वर्ग के बीच होना चाहिए। EBC, BC, महिला सामान्य उम्मीदवार और महिला EWC उम्मीदवार की आयु 20 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए, और SC, ST (पुरुष और महिला) श्रेणी के उम्मीदवारों की आयु 20 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता पर आधारित होगी। लिखित परीक्षा में प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा शामिल है। प्रारंभिक परीक्षा में 200 अंकों के 100 प्रश्न होंगे और परीक्षा की अवधि 2 घंटे है। प्रश्न सामान्य ज्ञान से संबंधित होंगे। वहीं मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 30% अंकों की आवश्यकता होगी। वहीं अधिक जानकारी के लिए इसकी ऑफिशियल साइट चेक कर सकते हैं।