लाइव टीवी

बिहार डिस्ट्रिक्ट पीआरओ के लिए फिर शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया, 5 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

Updated Jun 13, 2021 | 14:48 IST

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सहायक निदेशक-सह-जिला जिन-सम्पर्क पदाधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की है। आवेदन की अंतिम तिथि 5 जुलाई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बिहार डिस्ट्रिक्ट पीआरओ के लिए फिर शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया, 5 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

BPSC DPRO Recruitment 2021: बिहार डिस्ट्रिक्ट पीआरओ भर्ती 2021 के लिए आवेदन से वंचित रह गए इच्छुक उम्मीदवारों को एक और मौका मिलने जा रहा है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सहायक निदेशक-सह-जिला जिन-सम्पर्क पदाधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की है। पटना हाई कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए अभ्‍यर्थियों की न्यूनतम और अधितम आयु सीमा की तिथियों का फिर से निर्धारण करते हुए BPSC DPRO Recruitment 2021 के लिए एप्लीकेशन विंडो फिर से ओपन किया गया है।

बिहार लोक सेवा आयोग ने इस संबंध में बुधवार, 9 जून 2021 को नोटिस जारी किया, जिसके अनुसार इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 5 जुलाई, 2021 तक आवेदन कर सकेंगे। इसकी प्रक्रिया 11 जून से शुरू हो गई है। 

शैक्षण‍िक योग्‍यता

बीपीएससी की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए वही उम्मीदवार पात्र होंगे, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक या समकक्ष डिग्री ली हो और उनके पास पत्रकारिया या जन-संचार में भी डिग्री हो। अ‍भ्‍यर्थियों की न्‍यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 37 वर्ष होनी चाहिए।

बीपीएससी की ओर से 9 जून को जारी एक नोटिस के नुसार, न्यूनतम आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2020 से की जाएगी और अधिकतम आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2017 से की जाएगी। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए बीपीएसी की ओर से जारी भर्ती अधिसूचना और नोटिस देखें।