लाइव टीवी

Bihar Police Recruitment 2020: बिहार पुलिस में इन पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

Updated Aug 11, 2020 | 18:40 IST

Government jobs 2020: बिहार पुलिस ने विभिन्न पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

Loading ...
बिहार पुलिस में इन पदों पर निकली वैकेंसी

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बिहार पुलिस में काम करने का सुनहरा मौका है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग में कई पदों पर नौकरी निकली है। इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि ये भर्ती वनों के क्षेत्र पदाधिकारी के 43 पदों पर की जा रही है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए 13 अगस्त से लेकर 16 सितंबर 2020 तक कर सकते हैं। 

इन पदों पर आवेदित कैंडिडेट्स को नियुक्ति के बाद 35400 से 112400,  प्रतिमाह सैलरी मिलेगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में इंटरव्यू और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन करने की तारीख
ऑनलाइन आवेदन की तारीख-13 अगस्त 2020
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख-16 सितंबर 2020

शैक्षिक योग्यिता
उम्मीदवार के पास पशुपालन, पैथोलॉजी, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, भूविज्ञान, गणित, भौतिकी के साथ विज्ञान में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। या फिर मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीसीए डिग्री प्राप्त हो। शौक्षिक योग्यिता से संबंधित जानकारी के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन लिंक को चेक सकते हैं।

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग में इन पदों के लिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

  1. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट http://www.bpssc.bih.nic.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
  2. ध्यान रखें कि 13 अगस्त से आवेदन कर सकते हैं और इसकी आखिरी तारीख 16 सितंबर 2020 है।
  3. वहीं अधिक जानकारी के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।