लाइव टीवी

Bihar Police SI Answer Key 2021: बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा आंसर-की जल्द होगी जारी, जानें कैसे करें चेक

Updated Dec 30, 2021 | 13:42 IST

BPSSC Bihar Police SI Answer Key 2021: बिहार पुलिस एसआई की परीक्षा 26 दिसंबर को संपन्न हुई थी। अब परीक्षार्थियों को आंसर की का इंतजार है।

Loading ...
BPSSC Bihar Police SI Answer Key 2021: परीक्षा खत्म अब 'आंसर की' का इंतजार, जानें कब किया जा सकता है जारी
मुख्य बातें
  • बिहार पुलिस एसआई की परीक्षा 26 दिसंबर को संपन्न हुई थी
  • परीक्षार्थियों को अब औपचारिक तौर आंसर की का इंतजार
  • बीपीएसएसी किसी भी दिन जारी कर सकता है आंसर की

BPSSC Bihar Police SI Answer Key 2021: बिहार  पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विस कमीशन में सब-इंस्पेक्टर के लिए लिखित परीक्षा 26 दिसंबर 2021 को संपन्न हो चुकी है। परीक्षा एक साथ सभी परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में हुई। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए परीक्षा में 4 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। अब अभ्यर्थियों को उत्तर कुंजी यानी आंसर की का इंतजार है। अनौपचारिक तौर पर बाजार में सभी चारों सेट के आंसर उपलब्ध है। लेकिन औपचारिक तौर पर आयोग ने आंसर की नहीं जारी किया है। 

Bihar Police SI Result 2021 date: know here

बहुत जल्द जारी होगा आंसर की
बीपीएसएससी बोर्ड परीक्षा के कुछ दिनों बाद बिहार पुलिस एसआई उत्तर कुंजी 2021 ऑनलाइन जारी करेगा। उत्तर कुंजी ऊपर उल्लिखित आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। परीक्षा की आधिकारिक उत्तर कुंजी परीक्षा के एक सप्ताह के भीतर bpssc.bih.nic.in उपलब्ध होगी। उत्तर कुंजी प्रश्न पत्र के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। उम्मीदवार परीक्षा की उत्तर कुंजी और प्रश्न पत्र ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार पुलिस सब-इंस्पेक्टर उत्तर कुंजी 2021 प्रत्येक सत्र के लिए प्रश्न पत्र पुस्तिका SET A, B, C, D कोड के अनुसार उपलब्ध होगी।अनौपचारिक उत्तर कुंजी परीक्षा के उसी दिन ऑनलाइन उपलब्ध हो सकती है क्योंकि प्रमुख कोचिंग केंद्र ऐसी चाबियां तैयार और जारी करते हैं। उम्मीदवार उत्तर कुंजी को एक पीडीएफ फाइल में डाउनलोड कर सकते हैं और उसके बाद अभ्यर्थी अपनी उत्तर पुस्तिकाओं का मिलान कर सकते हैं।

अगस्त 2020 में भर्ती के लिए निकला था विज्ञापन
BPSSC विभाग में कर्मियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए नियमित आधार पर सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट भर्ती आयोजित करता रहा है। अगस्त 2020 में अन्य 2213 पदों के लिए भर्ती की घोषणा की गई थी। Covid19 ब्रेकआउट के कारण भर्ती में कुछ महीनों के लिए देरी हुई थी।अब, बोर्ड ने भर्ती के पहले चरण में लिखित परीक्षा आयोजित की है। जो उम्मीदवार अब लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे बिहार पुलिस उत्तर कुंजी की तलाश में हैं।