लाइव टीवी

Bihar Police Recruitment 2020: बिहार पुलिस ने निकाली 236 पदों पर भर्तियां, csbc.bih.nic.in पर करें आवेदन

Updated Jul 28, 2020 | 21:11 IST

Sarkari Naukri in Bihar Police: बिहार के सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने 236 पदों पर आवेदन मांगे हैं। योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स आखिरी तारीख से पहले इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

Loading ...
बिहार पुलिस ने निकाली 236 पदों पर भर्तियां
मुख्य बातें
  • बिहार पुलिस ने वनपाल के लिए वैकेंसी निकाली है।
  • जानिए इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख क्या है।
  • बिहार पुलिस वनपाल पोस्ट से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीख

बिहार के सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल(CSBC)ने वनपाल के लिए 236 पदों पर वैकेंसी निकाली है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह अच्छा मौका है। बता दें कि इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 सितंबर 2020 से पहले आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स अगर चाहे तो ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए सीएसबीसी के ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जानकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

कैंडिडेट्स को 29,200-92,300 रुपये, स्तर 5 के वेतनमान के तहत भर्ती किया जाएगा। पात्रता, सेलेक्शन प्रोसेस और अन्य डिटेल्स के लिए कैंडिडेट्स यहां चेक कर सकते हैं। 

बिहार पुलिस वनपाल पोस्ट से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीख

  • आवेदन करने की तारीख- जुलाई 27, 2020
  • आवेदन की आखिरी तारीख- सितंबर 10, 2020

पात्रता मापदंड
शैक्षिक योग्यता- 12वीं पास कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही ओबीसी / ईबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 18 से 27 वर्ष होगी। अगर आप चाहे तो ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क- इन पदों पर आवेदन करने की शुल्क कैटेगरी के अनुसार निर्धारित है। सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / ईबीसी कैटेगरी से संबंधित कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 450 / - रुपये का भुगतान करना होगा। एससी / एसटी वर्ग से संबंधित कैटेगरी को आवेदन शुल्क के रूप में 112 / - रुपये का भुगतान करना होगा। इन पोस्ट से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।