लाइव टीवी

HPSC Result 2022: हरियाणा पीएससी ग्रुप बी लेक्चरर भर्ती रिजल्ट जारी, hpsc.gov.in डायरेक्ट लिंक हुआ एक्टिव

Updated Sep 10, 2022 | 22:30 IST

HPSC Recruitment Result 2022: एचपीएससी भर्ती 2022 परिणाम केमिकल इंजीनियरिंग अनुशासन में व्याख्याता पद के लिए रिलीज किया गया है। परीक्षा के लिए उपस्थित उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- hpsc.gov.in पर जाकर अपना परिणाम चेक करना होगा।

Loading ...
HPSC Result 2022

HPSC Result Bharti 2022: हरियाणा लोक सेवा आयोग, एचपीएससी भर्ती 2022 रिजल्ट केमिकल इंजीनियरिंग अनुशासन में लेक्चरर पद के लिए रिलीज किया गया है। परीक्षा के लिए उपस्थित उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- hpsc.gov.in पर परिणाम चेक करने के लिए जाना होगा और अपना रिजल्ट देखना होगा। एचपीएससी भर्ती 2022 रिजल्ट पीडीएफ तक पहुंचने के लिए यहां दिए डायरेक्ट लिंक का उपयोग करें।

एचपीएससी भर्ती रिजल्ट डायरेक्ट लिंक- HPSC Recruitment 2022 result PDF link

एचपीएससी ने 10 सितंबर, 2022 को केमिकल इंजीनियरिंग लेक्चर पोस्ट रिजल्ट रिलीज किया है। इसके अलावा परिणाम एक आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से घोषित किया गया है। इसमें कहा गया है, 'हरियाणा लोक सेवा आयोग ने तकनीकी शिक्षा विभाग में - केमिकल इंजीनियरिंग लेक्चरर (ग्रुप-बी) के पद के लिए उम्मीदवार की सिफारिश के लिए परिणाम को अंतिम रूप दे दिया है।'

Also Read: CUET UG Answer Key 2022: आज सीयूईटी यूजी के आंसर की पर आपत्ति करने की आखिरी तारीख

एचपीएससी परिणाम कुल 5 पदों के लिए जारी किया गया है जिसमें 4 सामान्य / अनारक्षित हैं और 1 हरियाणा श्रेणियों के बीसीए के लिए है। उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स की मदद से आधिकारिक वेबसाइट से परिणाम पीडीएफ की जांच कर सकते हैं।

एचपीएससी भर्ती 2022: कैसे चेक करें

  1. आधिकारिक वेबसाइट- hpsc.gov.in पर जाएं।
  2. दिखाई देने वाले होमपेज पर, परिणाम टैब पर क्लिक करें।
  3. उस लिंक को क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'तकनीकी शिक्षा विभाग में केमिकल इंजीनियरिंग में लेक्चरर के पदों के लिए अंतिम परिणाम (विज्ञापन संख्या 11 (iv) / 2021)'
  4. उम्मीदवारों को एक नए पेज पर री डायरेक्ट किया जाएगा
  5. एचपीएससी भर्ती 2022 रिजल्ट पीडीएफ स्क्रीन पर दिखेगी।
  6. रिजल्ट चेक करने के बाद पीडीएफ को डाउनलोड कर लें।
  7. भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट भी निकाल लें।

Also Read: RRB Group D Exam Date: आरआरबी ग्रुप डी स्टेज 4 सीबीटी परीक्षा डेट जारी, देखें rrbcdg.gov.in का पूरा कार्यक्रम

एचपीएससी ने कई पदों के लिए 220 लेक्चरर वैकेंसी को नोटिफाई किया और परिणाम पदों के लिए अलग से जारी किया जाएगा। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट के लिए वेबसाइट देखते रहें।

एचपीएससी ने लिखित परीक्षा और इंटरव्यू सहित कई स्टेज के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया आयोजित की। पद के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के सभी दौरों को पूरा करना जरूरी है।