लाइव टीवी

IGNOU Recruitment 2021: इग्‍नू ने निकाली फैकल्टी और डायरेक्टर पदों पर भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

Updated Dec 05, 2021 | 12:53 IST

IGNOU Recruitment 2021: अगर आप शिक्षण में रुचि रखते हैं तो आपके लिए अच्‍छा मौका है। दरअसल इग्नू ने फैकल्टी और डायरेक्टर पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Loading ...
IGNOU Recruitment (pic: Istock)
मुख्य बातें
  • 44 पदों पर होंगी भर्ती
  • जनवरी के पहले सप्‍ताह तक कर सकते हैं आवेदन
  • अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं

IGNOU Recruitment for facuty and director: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय यानि इग्नू ने फैकल्टी और डायरेक्टर पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत 44 रिक्‍त पदों को भरा जाएगा। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए इग्नू की आधिकारिक साइट के जरिएआवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी, 2022 तक है। 

शिक्षण पदों की नियुक्ति इग्नू के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रोडक्शन सेंटर में विभिन्न अध्ययन विद्यालयों और निदेशक के अकादमिक पद पर की जाएगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों की जानकारी इस प्रकार होगी। 

इन पदों पर होंगी भर्ती 
प्रोफेसर: 21 पद
एसोसिएट प्रोफेसर: 20 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 3 पद
निदेशक: 1 पद

क्‍या होनी चाहिए योग्‍यता 
उम्मीदवार जिस भी पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इग्‍नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं। अलग अलग पदों के अनुसार योग्‍यताएं निर्धारित की गई हैं। 

अन्य जानकारी
उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही ऑनलाइन जमा किए गए आवेदन के प्रिंटआउट की हार्ड कॉपी, आवश्यक प्रमाणपत्रों / दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ निदेशक, शैक्षणिक समन्वय प्रभाग, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, मैदान गढ़ी, नई दिल्ली -110068 तक 15 जनवरी, 2022 या इससे पहले तक भेजनी होंगी।