लाइव टीवी

ISRO Bharti 2022: अंतरिक्ष वैज्ञानिक बनने का शानदार मौका, इसरो के इन पदों पर निकली है वैकेंसी

Updated Mar 31, 2022 | 19:54 IST

ISRO Job Recruitment 2022: इसरो की भर्ती के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन होगा उन्हें जरूरी योग्यता और अनुभव के आधार पर 56,100 रुपये मासिक वेतन मिलेगा।

Loading ...
ISRO Recruitment 2022

ISRO Job Bharti 2022: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) को जूनियर रिसर्च फेलो, रिसर्च एसोसिएट और रिसर्च साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की तलाश है. चयनित उम्मीदवारों को अस्थायी रूप से नियुक्त किया जाएगा। विशेष रूप से, रिमोट सेंसिंग (आरएस) और भू-सूचना विज्ञान के क्षेत्र में क्षमता निर्माण और अनुसंधान के लिए भारतीय रिमोट सेंसिंग संस्थान (आईआईआरएस), इसरो की एक इकाई में रिक्तियां उपलब्ध हैं।

जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा उन्हें उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर 56,100 रुपये मासिक वेतन मिलेगा।

इसरो भर्ती 2022 ड्राइव के लिए कौन आवेदन कर सकता है?
इस भर्ती अभियान के तहत कुल 20 रिक्त पदों को भरा जाएगा। 20 में से 16 जूनियर रिसर्च फेलो के लिए हैं, 3 रिसर्च एसोसिएट के लिए हैं और 1 रिसर्च साइंटिस्ट के लिए हैं।

इसरो की भर्ती का आधिकारिक नोटिस क्लिक कर देखें

आवश्यक योग्यता: भौतिकी, वायुमंडलीय विज्ञान, मौसम विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान, रिमोट सेंसिंग और जीआईएस या समकक्ष विषय में एमएससी। उम्मीदवारों ने स्नातक स्तर पर विषयों के रूप में भौतिकी और गणित का अध्ययन किया होगा। वायुमंडलीय विज्ञान, मौसम विज्ञान, या रिमोट सेंसिंग, और जीआईएस या समकक्ष विषय में एमटेक होना चाहिए।

इसरो भर्ती 2022: आवेदन करने के स्टेप
इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को वॉक-इन इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा जो 18-22 अप्रैल, 2022 तक होगा। उम्मीदवारों को साक्षात्कार आवेदन पत्र भी भरना होगा और इसे वॉक-इन-इंटरव्यू की तिथि पर लाना होगा। उनकी सभी शैक्षिक योग्यता अंकतालिकाओं और डिग्री प्रमाणपत्रों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ आवेदन करना होगा।