लाइव टीवी

MPPEB ने डाटा एंट्री ऑपरेटर के 259 पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Updated Dec 02, 2020 | 18:53 IST

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड ने डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित विभिन्‍न पदों पर वेकैंसी न‍िकाली है। इसके तहत 259 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Loading ...
MPPEB ने डाटा एंट्री ऑपरेटर के 259 पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

MPPEB MP Data Entry Operator Recruitment 2020: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (MPPEB) ने डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर 2020 से शुरू हो गई है। इसके तहत 259 पदों पर भर्ती की जानी है। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 15 दिसंबर है, जबकि इसमें संशोधन की अंतिम तारीख 20 दिसंबर है।

परीक्षा 29 जनवरी 2021 से लेकर 4 फरवरी, 2021 तक आयोजित होनी है। विभिन्‍न पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्‍वविद्यालय से दसवीं से लेकर स्‍नातक तक की परीक्षा उत्‍तीर्ण होना है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने समूह-2, समूह-4 के अंतर्गत सहायक संपरीक्षक, कनिष्‍ठ सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती के लिए संयुक्‍त भर्ती परीक्षा का आयोजन किया है। अभ्‍यर्थी इसके लिए MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट https://peb.mponline.gov.in/Portal/Examinations पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

उम्र सीमा/आवेदन शुल्‍क

व‍िभिन्‍न पदों पर भर्ती के लिए उम्र सीमा, यहां पर 18-40 वर्ष है। सीधी भर्ती/संविदा पदों हेतु अनारक्षित श्रेणी के अभ्‍यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है, जबकि ओबीसी/एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 250 रुपये है। कियोस्‍क के माध्‍यम से ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थियों को एमपीऑनलाइन का आवेदन शुल्‍क 60 रुपये देना होगा। रजिस्‍टर्ड सिट‍िजन के माध्‍यम से लॉग-इन कर फॉर्म भरने पर पोर्टल शुल्‍क 20 रुपये देय होगा।