लाइव टीवी

NFR Recruitment 2020: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, जानें शैक्षिक योग्यता सहित पूरी डिटेल

Updated Aug 17, 2020 | 18:12 IST

Northeast Frontier Railway Recruitment 2020: NFR ने अपरेंटिस के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल साइट nfr.indianrailways.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Loading ...
रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी

रेलवे में नौकरी तलाश कर युवाओं के लिए शानदार मौका है। एनएफआर (Northeast Frontier Railway) में अपरेंटिस के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है। योग्य उम्मीदवार एनएफआर की ऑफिशियल साइट nfr.indianrailways.gov.in के जरिए से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। एनएफआर  के इस भर्ती के जरिए 4499 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2020 तक है। उम्मीदवार आवेदन और अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

Northeast Frontier Railway Recruitment 2020: महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन करने की प्रारंभ तिथि- 16 अगस्त 2020
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 15 सितंबर 2020

वैकेंसी डिटेल
कटिहार (KIR)& TDH वर्कशॉप-970 पोस्ट
अलीपुर द्वार (APDJ)- 493 पोस्ट
रंगिया    (RNY)-435 पोस्ट
लामडिंग (LMG)& S&T/ वर्कशॉप-1302 पोस्ट
तिनसुकिया ( TSK)-484 पोस्ट
NewBongaigaon वर्कशॉप (NBQS) &EWS/BNGN- 539 पोस्ट
डिब्रूगढ़ वर्कशॉप-276 पोस्ट

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष(12वीं परीक्षा प्रणाली के साथ) न्यूनतम 50 अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग या प्रोविजनल सर्टिफिकेट फॉर नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग / स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा जारी नोटिफाइड ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (आईटीआई) भी होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष की आयु के बीच होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना यहां देख सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए नियुक्ति मेरिट लिस्ट के आधार पर की जाएगी। हर यूनिट में योग्यता लिस्ट मैट्रिक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर तैयार की जाएगी+व्यापार में आईटीआई अंक जिसमें अप्रेंटिसशिप किया जाना है। वहीं अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।