लाइव टीवी

Sarkari Naukari 2021 : ऑयल इंडिया लिमिटेड में 10वीं पास के ल‍िए 100 से ज्‍यादा पोस्‍ट, ऐसे करें अप्‍लाई

Updated Aug 12, 2021 | 16:10 IST

Oil India Limited recruitment 2021 : अगर आप केवल 10वीं पास हैं, तो ऑयल इंडिया लिमिटेड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के तहत अप्लाई करें। यहां प्रैक्टिकल टेस्ट या स्किल टेस्ट के आधार पर सीधे सेलेकशन हो रहा है।

Loading ...
ऑयल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2021 (i-stock)
मुख्य बातें
  • ऑयल इंडिया लिमिटेड में कुल 115 पदों पर भर्ती की जाएगी।
  • ज्यादातर पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।
  • इन पदों के लिए प्रैक्टिकल टेस्ट या स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा चयन

Oil India Limited recruitment 2021 : ऑयल इंडिया लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आधिकारिक विज्ञप्ति के तहत कुल 115 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन सभी पदों पर वॉक इन इंटरव्यू के जरिये भर्ती की जाएगी, जिसका मतलब है कि उम्मीदवारों को बताए गए पते व समय पर आना होगा और केवल इंटरव्यू के आधार पर उसका चयन ​कर लिया जाएगा। इन पदों में असिस्टेंट वेल्डर, असिस्टेंट​ फिटर, असिस्टेंट डीजल मैकेनिक, इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर, गैस लॉजर, असिस्टेंट रिग इलेक्ट्रिशियन, केमिकल असिस्टेंट इत्यादि शामिल हैं।

Oil India Limited recruitment 2021 - Educational Qualification, ऑयल इंडिया लिमिटेड में आवेदन हेतु शैक्षणिक योग्यता


अलग अलग पद होने की वजह से योग्यता भी अलग अलग हैं लेकिन, ज्यादातर पदों पर 10वीं पास उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए गए हैं। केवल केमिकल असिस्टेंट के लिए केमिकल में बीएससी व गैस लॉजर के लिए साइंस से 12वीं की मांग की गई है।

इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में ट्रेड सर्टिफिकेट और अनुभव की भी मांग की गई है। Oil India Limited recruitment 2021 के बारे में और जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://www.oil-india.com/ पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर 'Career' नाम के बटन पर माउस का कर्सर ले जाएं, अब 'Current Opening' नाम का बटन दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करने से आपको 'ADVT.NO. HRAQ/CONT-WP-B/21-08' नाम के विज्ञप्ति के लिए लिंक दिखाई देगा। यहां से आप योग्यता और अनुभव के बारे में जान सकेंगे।

oil india limited notification age limit 2021


जारी विज्ञप्ति के अनुसार कुछ पदों पर 18 से 30 वर्ष, कुछ के लिए 18 से 35 व 18 से 40 वर्ष के लोगों से आवेदन मंगाए गए हैं।

आवेदन प्रक्रिया
Oil India Limited notification 2021 के ठीक नीचे प्रोफार्मा दिया गया है, जिसे उम्मीदवारों को डाउनलोड करके भरने की जरूरत है। इसके अलावा आप इसमें जो भी जानकारी भरेंगे, उससे संबंधित ओरिजनज डॉक्यूमेंट व फोटोकॉपी का होना भी जरूरी है।

चयन प्रक्रिया
Oil India Limited recruitment 2021 के लिए चयन वॉक इन प्रैक्टिकल टेस्ट या स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। हालांकि यह वॉक इन अलग अलग तारीखों पर आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवार निर्धारित तिथि व पते के लिए नोटिफिकेशन देखें। बता दें, वॉक इन 16 अगस्त से शुरू होकर 2 सितंबर, 2021 तक चलेंगे।

ध्यान दें, यह सभी भर्तियां अनुबंध के आधार पर की जाएंगी।