लाइव टीवी

RRB Group D Exam Date 2021: इस तारीख से शुरू हो सकती है ग्रुप डी परीक्षा, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Oct 08, 2021 | 11:19 IST

RRB Group D 2021 Exam Date 2021: Railway Recruitment Board (RRB) जल्द ही कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT 1) के लिए आरआरबी ग्रुप डी 2021 परीक्षा तिथियों की घोषणा कर सकता है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए रेलवे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जा सकते हैं...

Loading ...
RRB Group D Exam Date 2021: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा (i-stock)
मुख्य बातें
  • रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ग्रुप डी परीक्षा की तिथियां जल्द घोषित कर सकता है।
  • उम्मीदवार rrbcdg.gov.in पर जाकर कर सकेंगे एड​मिट कार्ड डाउनलोड
  • एनटीपीसी प्रोविजनल आंसर की व एमआई और आइसोलेटर को लेकर पहले ही आ चुका है अपडेट

RRB Group D Exam Date 2021: Railway Recruitment Board (RRB) जल्द ही कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT 1) के लिए आरआरबी ग्रुप डी 2021 परीक्षा तिथियों की घोषणा कर सकता है। बता दें, यह RRB Group D Exam पहले अप्रैल से जून तक आयोजित होने वाली थी, हालांकि, कुछ राज्यों में COVID-19 प्रतिबंधों के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। rrb group d admit card 2021 परीक्षा शुरू होने से कुछ दिन पहले संभवत: हफ्तेभर पहले जारी किया जा सकता है। एडमिट कार्ड जारी होने से पहले परीक्षा तिथि, मॉक टेस्ट देखने के लिए लिंक को सक्रिय कर सकता है।

RRB Group D Exam 2021: RRB ग्रुप (D) की नौकरी में कितनी मिलेगी सैलरी, जानें HRA और भत्ते का कैलकुलेशन

कभी भी जारी हो सकता है RRB Group D Exam Dates 2021

RRB MI & Isolated Recruitment Exam के अंतिम परिणाम कुछ दिन पहले सितंबर में जारी किए जा चुके हैं, यानी साफ है कि बोर्ड धीरे-धीरे सभी परीक्षाओं को लेकर प्रोसेस बढ़ाने पर विचार कर रहा है। सब कुछ ठीक रहा तो कभी भी RRB Group D सीबीटी 1 परीक्षा का शेड्यूल जारी किया जा सकता है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए रेलवे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जा सकते हैं।

RRB NTPC CBT 1 Result 2021, RRB Group D Exam Date 2021: Check here

RRB Group D Admit Card Kab Aayega - ग्रुप डी का एडमिट कार्ड कब आएगा

गौरतलब है कि इस संबंध में 2019 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था। लंबे इंतजार के बाद में अप्रैल 2021 में परीक्षा का आयोजन किया जाना था, लेकिन उसी दौरान कोरोना महामारी अपने चरम पर आ चुकी थी, जिसके चलते सभी परीक्षाएं कैंसिल की गईं। इसके बाद से कोई अपडेट नहीं आया है, हालांकि एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर प्रोविजनल आंसर की अगस्त, 2021 में जारी की गई थी, लेकिन इसका भी फाइनल आसंर-की अभी तक नहीं आया है। चूंकि अब दूसरी बड़ी परीक्षाओं से जुड़े प्रोसेज को आगे बढ़ाया जा रहा है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही RRB Group D Exam Date 2021 को लेकर आधिकारिक खबर आने वाली है।

RRB NTPC Result, RRB Group D Exam 2021 Live Updates

रेलवे ग्रुप डी एग्जाम कब होगा

लंबे समय से इंतजार कर रहे छात्रों को बता दें, इस संबंध में आरआरबी की तरफ से जानकारी स्पष्ट नहीं की गई है, लेकिन तब भी यदि छात्र जानना चाहते हैं कि रेलवे ग्रुप डी का पेपर कब होगा? तो बता दें, इसी माह ग्रुप डी को लेकर अपडेट आ सकता है, और यदि कोरोना या अन्य कोई अड़चन नहीं आती है तो दिसंबर तक पेपर का आयोजन कराया जा सकता है।