लाइव टीवी

RSMSSB APRO Recruitment 2022: आवेदकों के पास एक और मौका, एपीआरओ के 76 पद के लिए निकली वैकेंसी, कल से खुलेगी एप्‍लीकेशन विंडो

Updated Jan 30, 2022 | 12:32 IST

RSMSSB APRO Recruitment 2022: राजस्थान सरकार के जनसंपर्क विभाग में सहायक जनसंपर्क अधिकारी के लिए भर्ती निकाली गई है। इसके जरिए 76 पदों को भरा जाएगा। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट से किया जा सकेगा।

Loading ...
RSMSSB APRO Recruitment 2022
मुख्य बातें
  • आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन भेज सकते हैं आवेदन
  • पिछली बार आवेदन से चूके आवेदकों के लिए है मौका
  • पहले आवेदन प्रक्रिया 2 दिसंबर से 3 जनवरी तक चली थी

RSMSSB APRO Recruitment 2022: राजस्थान सरकार के जनसंपर्क विभाग में सहायक जनसंपर्क अधिकारी (एपीआरओ) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके तहत 76 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू की जाएगी। आवेदन की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2022 है। इससे पहले भी बोर्ड ने कुल 69 रिक्तियों के लिए आवेदन मंगाए थे। ऐसे में जो उम्‍मीदवार पहले राउंड में अप्‍लाई कर चुके हैं उन्‍हें दोबारा आवेदन की जरूरत नहीं है। 

आवेदन की नई तारीख के सिलसिले में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी), जयपुर ने एक नोटिस भी जारी किया है। आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन विंडो कल यानि 31 जनवरी 2022 से दोबारा खुलेगी। बता दें पहले भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन 2 दिसंबर से शुरू हुई थी, जो 3 जनवरी तक चली थी। 

पहले भी निकाली थी भर्ती 
राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने विज्ञापन संख्या -7/2021 के तहत सहायक जनसंपर्क अधिकारी पद के लिए पहले भी भर्ती निकाली थी। जिसके तहत कुल 69 रिक्तियां जारी की थीं। 

आयु सीमा एवं योग्‍यता 
RSMSSB एपीआरओ पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकारी नियम के तहत एससी, एसटी, अति पिछड़ा वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को अधिकतम उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और पत्रकारिता में 3 साल का अनुभव या पत्रकारिता में डिप्लोमा के साथ हिंदी या अंग्रेजी में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन फीस
आवेदन के लिए एक तय आवेदन शुल्‍क का भुगतान करना होगा। सामान्य व ओबीसी वर्ग के लिए 450 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं एससी व एसटी वर्ग को 250 रुपए आवेदन फीस देना होगा। 

इन आधार पर होगा चयन 
RSMSSB APRO के लिए आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा।  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या sso.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।