लाइव टीवी

RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान में निकली 10 हजार+ पदों के लिए कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती , जानिए अप्लाई करने का प्रोसेस

Updated Feb 01, 2022 | 17:07 IST

RSMSSB Computer Instructor Recruitment 2022: RSMSSB ने बेसिक और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के पदों के लिए 10000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है।

Loading ...
राजस्थान: निकली 10 हजार+ पदों के लिए कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती
मुख्य बातें
  • राजस्थान में सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए खुशखबरी
  • राज्य में सरकारी नौकरी या कंप्यूटर अनुदेशक के 10 हजार पदों के लिए निकली वेकैंसी
  • अनुदेशक के 9862 पदों और वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के 295 पदों पर होगी भर्ती

RSMSSB Computer Instructor Recruitment 2022: राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने बेसिक और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के 10,000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवार 8 फरवरी से 9 मार्च तक ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। RSMSSB बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के कुल 9862 पदों और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के 295 पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चला रहा है। भर्ती परीक्षा इस साल मई/जून में आयोजित की जाएगी।

इसी साल आयोजित होगी परीक्षा

 राजस्थान कंप्यूटर अनुदेशक पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 फरवरी 2022 से शुरू होगी और उम्मीदवार 9 मार्च 2022 तक अपना आवेदन पत्र ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। देवनागरी लिपि और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना जरूरी है। मुख्य परीक्षा में शामिल होने से पहले लिखित परीक्षा और साक्षात्कार दो चरणों के माध्यम से होगा। परीक्षा का आयोजन मई, जून 2022 में कराया जाएगा जो राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित होगी। इस संबंध में बोर्ड द्वारा अपने वेबसाइट तथा विभिन्न प्रेस विज्ञप्तियों के माध्यम से सूचना दी जाएगी।  

पात्रता मापदंड

आयु सीमा: 1 जनवरी 2023 को 18-40 वर्ष।

ये भी पढ़ें: RSMSSB APRO Recruitment 2022: आवेदकों के पास एक और मौका, एपीआरओ के 76 पद के लिए निकली वैकेंसी, कल से खुलेगी एप्‍लीकेशन विंडो

शैक्षिक योग्यता:

बेसिक: सीएस / आईटी / ईसीई / ईई / ईईई / ईआईसी / टीआईई में ए लेवल / पीजीडीसीए या बीई / बीटेक के साथ स्नातक डिग्री या सीएस / आईटी या बीसीए में बीएससी।

सीनियर: मास्टर इन इंजीनियरिंग (एमई) / सीएस / आईटी / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार / इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / ईईई / ईटीई / ईआईई / या सीएस / आईटी या एमसीए में एमएससी में एम.टेक।

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि बीसी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये लागू है। चयन प्रक्रिया की बात करें तो RSMSSB भर्ती लिखित परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा।

पूरा विज्ञापन देखने के लिए यहां क्लिकर करें