लाइव टीवी

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश है तो आपके लिए खुशखबरी, बिना लिखित परीक्षा के इन विभागों में पाएं जॉब

Updated Jul 18, 2020 | 15:38 IST

सरकारी नौकरी की कर रहे हैं तलाश तो आपके लिए खुशखबरी है। जेपीएससी, इंडिया पोस्ट और बैंक ऑफ बड़ौदा में बंपर भर्तियां निकली हैं जहां आप बिना लिखित परीक्षा के नौकरी पा सकते हैं।

Loading ...
सरकारी नौकरी
मुख्य बातें
  • जेपीएससी झारखंड में कई पदों पर निकली हैं भर्तियां
  • कोचीन शिपयार्ड में भी कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है
  • बैंक ऑफ बड़ोदै में भी सुपरवाइजर के कई पदों के लिए भर्तियां चल रही हैं

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी है। कोरोना काल में एक तरफ जहां बच्चों की पढ़ाई-लिखाई से लेकर परीक्षाएं सब कुछ स्थगित कर दिया गया है इसी बीच सरकारी नौकरी पाने वालों के लिए गुड न्यूज है। कई सरकारी विभाग में बंपर भर्तियां निकाली गई हैं जहां पर आप बिना लिखित परीक्षा के नौकरी के हकदार हो सकते हैं।

भारतीय डाक विभाग (India Post), झारखंड लोक सेवा आयोग (jpsc), कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (cochin shipyard) और बैंक ऑफ बड़ौदा (bob) में कुल 1945 पदों पर भर्तियां निकली हुई हैं। इन विभागों में भर्ती प्रक्रिया जारी है। इन सभी नौकरियों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित है जिनके बारे में विस्तृत जानकारी आप इनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पा सकते हैं। इनमें से किसी भी नौकरी को पाने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से नहीं गुजरना पड़ेगा।

भारतीय डाक विभाग ने जम्मू कश्मीर सर्कल में ग्रामीण डाल सेवकों के लिए 422 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इनमें ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है। आवेदन 5 अगस्त 2020 तक किए जा सकते हैं।

झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) में असिस्टेंट टावर प्लानर के 77 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इसके लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 से 38 साल बीच होना चाहिए। आवेदन की अंतिम तारीख 10 अगस्त 2020 है। उम्मीदवारों का चयर शैक्षणिक योग्यता व इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 

बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) में सुपरवाइजर के 49 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। इनमें नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से नहीं गुजरना पड़ेगा। केवल इंटरव्यू के आधार पर उनका चयन किया जाएगा। इसके लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित की गई है। 

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस और टेक्नीशियन (वोकेशनल) अप्रेंटिस के 350 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इच्छुक उम्मीवार अपनी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार दिए गए ट्रेडों में आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 04 अगस्त 2020 है। इन पदों के लिए आवेदन नि:शुल्क रखा गया है। इसमें भी शैक्षणिक योग्यता व इंटरव्यू के माध्यमसे चयन किया जाएगा।