लाइव टीवी

इस राज्य में निकली है जूनियर असिस्टेंट व स्टेनोग्राफर के लिए बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Updated Aug 14, 2020 | 18:28 IST

ओड़िशा में जूनियर असिस्टेंट व जूनियर स्टेनोग्राफर के पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। ये भर्तियां स्टेट सेलेक्शन बोर्ड ओड़िशा के तहत निकाली गई है। आवेदक www.ssbodisha.nic.in वेबसाइट पर जानकारी ले सकते हैं।

Loading ...
इन पदों पर निकली है सरकारी नौकरी

ओड़िशा में जूनियर असिस्टेंट और जूनियर स्टेनोग्राफर के लिए 136 पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 31 अगस्त है। इन पदों पर भर्तियां स्टेट सेलेक्शन बोर्ड ओड़िशा के तहत निकाली गई है। आवेदक www.ssbodisha.nic.in वेबसाइट पर जाकर नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसके लिए योग्यता उम्मीदवार के पास बैचलर डिग्री होना अनिवार्य है साथ इसके लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 32 वर्ष की होनी चाहिए।
बता दें कि जूनियर असिस्टेंट के लिए पदों की संख्या 125 है। इसके लिए उम्मीदवार को किसी भी विषय में बैचलर डिग्री के साथ-साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा होना चाहिए।

वहीं जूनियर स्टेनोग्राफर के लिए पदों की संख्या 11 है। इसके लिए उम्मीदवार को किसी भी विषय में बैचलर डिग्री के साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन की डिग्री होना जरूरी है। इसके साथ ही 80 शब्द प्रति मिनट स्टेनो की स्पीड होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 31 होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए है जबकि एससीव एसटी के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए है। इन उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा व स्किल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।। इसके लिए वेतनमान के तौर पर 8,880 रुपए निर्धारित किए गए हैं।