लाइव टीवी

SSB GD Constable Recruitment 2022: जारी हुआ एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, देखें क्या है आखिरी डेट

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Sep 23, 2022 | 20:44 IST

SSB GD Constable Recruitment 2022:सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) जल्द ही वर्ष 2022 के लिए कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के पद के लिए डिटेल अधिसूचना अपलोड करने जा रहा है। बता दें, इस संबंध में एक शॉर्ट नोटिस जारी हुई है, जिसके अनुसार, इस भर्ती के तहत कुल सैंकड़ो रिक्तियां भरी जाएंगी।

Loading ...
ssc gd constable recruitment 2022
मुख्य बातें
  • एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिंफिकेशन जारी कर दिया गया है।
  • डिटेल नोटिंफिकेशन कुछ दिन बाद जारी किया जाएगा
  • करीब 400 पदों के आसपास भरे जाएंगी सीटें

SSB GD Constable Recruitment 2022: सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) जल्द ही वर्ष 2022 के लिए कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के पद के लिए डिटेल अधिसूचना अपलोड करने जा रहा है। बता दें, इस संबंध में एक शॉर्ट नोटिस जारी हुई है, जिसके अनुसार, इस भर्ती के तहत कुल 399 रिक्तियां भरी जाएंगी। आवेदन की तारीखों जानकारी विस्तृत अधिसूचना यानी डिटेल नोटिफिकेशन के माध्यम से बताया जाएगा, जोकि जल्द ही आने की संभावना है। आवेदन की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने से लेकर अगले 30 दिन तक की होगी। ध्यान रहे यह सभी भर्तियां स्पोर्ट्स कोटा के तहत की जाएंगी।

एसएसबी जीडी कांस्टेबल योग्यता क्या है?

कांस्टेबल पद के लिए ज्यादातर 10वीं पास योग्यता मांगी जाती है, चूंकि यह स्पोर्ट्स कोटा के तहत भर्ती हो रही है ऐसे में खेल से संबंधित भी प्रमाणपत्र मांगे जाएंगे, लेकिन उनकी जानकारी डिटेल नोंटफिकेशन में जारी किया जाएगा।

एसएसबी जीडी कांस्टेबल आयु सीमा

एसएसबी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि किस आयु वर्ग को कितनी छूट दी जाएगी, यह जल्द ही बता दिया जाएगा।

Read More - राजस्थान समान पात्रता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, 2996 पदों पर होगी भर्ती

एसएसबी जीडी कांस्टेबल वेतन

एसएसबी जीडी कांस्टेबल के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के अनुसार पे लेवल 3 के तहत 21700 से 69100 रुपये दिए जाने का प्रावधान किया गया है।

एसएसबी जीडी कांस्टेबल आवेदन शुल्क क्या है?

छात्रों को 100 रुपये देने होंगे। यह पैसे केवल भारतीय पोस्टल ऑर्डर और डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से लिए जाएंगे। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला छात्रों को आवेदन शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं है।

SBI PO Notification 2022: एसबीआई पीओ के 1673 पदों पर निकली भर्ती, sbi.co.in पर आज से करें आवेदन, यहां जानें सारी डिटेल्स

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे डिटेल नोटिफिकेशन का इंतजार करें, जो कि कभी भी जारी हो सकती है और एक बार जारी होने के बाद जल्द से जल्द आवेदन कर लें।