लाइव टीवी

TSCAB Recruitment 2022: स्‍टाफ असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के 445 पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें अप्‍लाई

Updated Feb 20, 2022 | 14:35 IST

TSCAB Recruitment 2022: तेलंगाना स्टेट कोऑपरेटिव एपेक्स बैंक लिमिटेड (TSCAB) ने विभिन्‍न पदों के लिए भर्ती निकाली है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदनकर्ता 6 मार्च तक अप्‍लाई कर सकते हैं।

Loading ...
TSCAB Recruitment 2022
मुख्य बातें
  • स्टाफ असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर होगी भर्ती
  • प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर होगा आवेदकों को चयन
  • आवेदन के लिए आवेदन शुल्‍क का भी करना होगा भुगतान

TSCAB Recruitment 2022: तेलंगाना स्टेट कोऑपरेटिव एपेक्स बैंक लिमिटेड (TSCAB) ने स्टाफ असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर पदों पर भर्ती निकाली है। इसके जरिए आदिलाबाद, हैदराबाद, करीमनगर, कम्माम, महबूबनगर, मेडक, नलगोंडा और वारंगल में नियुक्ति की जाएगी। आवश्यक योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार 6 मार्च 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके लिए उन्‍हें विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। आवेदन प्रक्रिया 19 फरवरी 2022 से शुरू हो चुकी है। 

शैक्षिक योग्यता
स्टाफ असिस्टेंट के लिए 60% कुल अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक या 55% के साथ वाणिज्य स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। 
तेलुगु भाषा में प्रवीणता (उम्मीदवार को 10 वीं कक्षा तक किसी भी कक्षा में एक विषय के रूप में तेलुगु का अध्ययन करना चाहिए था। उम्मीदवार को अंग्रेजी का भी ज्ञान होना चाहिए।

सहायक प्रबंधक के लिए 60% कुल अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक या 55% के साथ वाणिज्य स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
तेलुगु भाषा में प्रवीणता (उम्मीदवार को 10 वीं कक्षा तक किसी भी कक्षा में एक विषय के रूप में तेलुगु का अध्ययन करना चाहिए था।

आयु सीमा 
टीएससीएबी भर्ती 2022  के तहत आवेदन के लिए आवेदक की आयु 18 वर्ष से 30 वर्ष होने चाहिए। 

चयन प्रक्रिया 
उम्मीदवारों का चयन दो स्तरों यानी प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा अंग्रेजी में आयोजित की जाएगी। सभी पात्र उम्मीदवार जो अपेक्षित शुल्क के साथ आवेदन करते हैं और जिनके आवेदन समय पर प्राप्त होते हैं, उन्हें ऑनलाइन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन शुल्क
तेलंगाना स्टेट कोऑपरेटिव एपेक्स बैंक लिमिटेड (TSCAB) की ओर से निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए एक तय आवेदन शुल्‍क का भी भुगतान करना होगा। एससी / एसटी / पीसी वर्ग के लिए यह शुल्‍क 250 रुपए है। जबकि सामान्य / बीसी के लिए आवेदन शुल्‍क 900 रुपए निर्धारित की गई है।