लाइव टीवी

UKPSC Recruitment 2021: उत्‍तराखंड में 455 असिस्‍टेंट प्रोफेसर की भर्ती, डायरेक्‍ट लिंक से ऐसे करें एप्‍लाई

Updated Dec 07, 2021 | 11:30 IST

UKPSC Vacancy 2021 Assistant Professor Jobs: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Loading ...
UKPSC Vacancy 2021
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने निकाली भर्ती
  • असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं
  • आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

UKPSC Vacancy 2021 Assistant Professor Jobs: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए गुड न्‍यूज है। उत्‍तराखंड जैसे खूबसरत राज्‍य में युवाओं के पास सरकारी नौकरी का मौका है। आपको बता दें कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के तहत राज्य सरकार द्वारा अनुमोदित विश्वविद्यालयों में 26 विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 455 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

ऐसे करना है आवेदन 
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) की इस असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के तहत योग्य व इच्छुक उम्मीदवार यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर, 2021 है। उससे पहले आवेदन की पूरी प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। 

शैक्षणिक योग्यता
शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो इन पदों के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के पास मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है। जबकि उनका पास प्रतिशत 55% या उससे अधिक होना चाहिए। (एससी / एसटी / ओबीसी / विकलांग/ नॅान क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के पास मास्टर डिग्री होनी चाहिए और पास प्रतिशत 50% या उससे अधिक होना चाहिए। उम्मीदवार यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित नेट, या यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त एक समान परीक्षा, जैसे एसएलईटी / एसईटी या जो पीएच.डी. यूजीसी पास होने चाहिए।

आयु सीमा
आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 से 42 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों का जन्म 1 जुलाई 2000 के बाद और 2 जुलाई 1979 से पहले नहीं होना चाहिए। नोटिफ‍िकेशन के अनुसार, 1 जुलाई 2021 को उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए।