लाइव टीवी

UP PGT Admit Card 2021: यूपी में पीजीटी के लिए एडमिट कार्ड जारी, छात्र इस लिंक से कर सकते हैं डाउनलोड

Updated Aug 09, 2021 | 11:28 IST

UP PGT के लिए प्रवेश पत्र जारी हो चुके हैं, जिन छात्रों ने इस परीक्षा के लिए फॉर्म भरे थे, वे इस वेबसाइट pariksha.up.nic.in के माध्यम से यूपी पीजीटी भर्ती 2021 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Loading ...
यूपी पीजीटी भर्ती परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी (i-stock)
मुख्य बातें
  • UP PGT भर्ती परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी हो चुका है।
  • छात्र pariksha.up.nic.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • 17 व 18 अगस्त 2021 को होगी परीक्षा

UP PGT Admit Card 2021 release: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) की लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। छात्र pariksha.up.nic.in या http://www.upsessb.org/ पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSESSB UP PGT Recruitment 2021 छात्र ध्यान दें, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) ने 2595 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी थी, जिसके लिए पांच लाख के आसपास छात्रों ने अप्लाई किया था। बता दें, कुल 22 विषयों के लिए यह भर्ती होनी है। नोटिफिकेशन के अनुसार, छात्रों को यदि प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के दौरान परेशानी हो रही है तो वे चयन बोर्ड के कंट्रोल रूम (0532-2466851 या 8468007598) को संपर्क कर सकते हैं।

विज्ञप्ति ऐसे देखें

नोटिफिकेशन देखने के लिए छात्र pariksha.up.nic.in पर जाएं, वहां दाएं तरफ 'Vigyapti Regarding Admit Cards for Advt No 02/2021' के लिए लिंक फ्लैश होगा, जिस पर क्लिक करने से आधिकारिक विज्ञप्ति खुल जाएगी।

UP PGT admit card 2021 download

UP PGT के लिए एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वहां UTTAR PRADESH SECONDARY EDUCATION SERVICES SELECTION BOARD, PRAYAGRAJ नाम के कॉलम पर क्लिक करें। यह कॉलम ​आपको पेज के सेंटर में दिखेगा। इस पर क्लिक करने के बाद 'Click here to download Admit Card for TGT/PGT Examination-2021' नाम का लिंक फ्लैश होगा, जिस पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको निम्नलिखित चार स्टेप्स फॉलो करने होंगे-

  • स्टेप 1 - रजिस्ट्रेशन नंबर
  • स्टेप 2 - जन्म तिथि
  • स्टेप 3 - जेंडर
  • स्टेप 4 - वेरिफिकेशन कोड, इसके बाद आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

UP PGT exam date 2021: 

छात्र चाहें तो वेबसाइट http://www.upsessb.org/ के माध्यम से भी एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें होम पेज पर  Click Here to Download Admit Card नाम का लिंक दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करने के बाद pariksha.up.nic.in पर पहुंच जाएंगे और फिर ऊपर बताए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।