लाइव टीवी

UP Police Constable result 2019: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट जारी, गाजीपुर के गुलशन कुमार टॉपर

Updated Mar 02, 2020 | 16:58 IST

UP Police Constable result 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के 49568 पदों पर होने वाली भर्ती का रिजल्‍ट सोमवार शाम जारी कर दिया।

Loading ...
UP Police Constable result

UP Police Constable result 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के 49568 पदों  पर होने वाली भर्ती का रिजल्‍ट सोमवार शाम जारी कर दिया। लखनऊ में सोमवार को शाम चार बजे हुई प्रेस कांफ्रेंस में नतीजे जारी किए गए। नतीजों के अनुसार पुरुष अभ्यर्थियों में गाजीपुर के गुलशन कुमार और महिलाओं में हरदोई की अंतिमा सिंह ने टॉप किया। 

प्रेस कांफ्रेंस के बाद उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नत‍ि बोर्ड (UPPRPB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर भी UP Police Constable recruitment 2018 परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। 

बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 27-28 जनवरी 2019 को आयोजित की गई थी। इसका परिणाम नवंबर 2019 में जारी हुआ था। लिखित परीक्षा में सफल पाए गए अभ्यर्थियों में से 1,23,921 अभ्यर्थियों को शैक्षिक एवं अन्य अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया था।

उत्‍तर प्रदेश पुल‍िस भर्ती और प्रोन्‍नत‍ि बोर्ड ने अक्‍टूबर 2018 में कांस्‍टेबल पदों के ल‍िये आवेदन आमंत्रित क‍िये थे। अब सफल अभ्यर्थियों को ट्रेन‍िंग के लिए बुलाया जाएगा। ट्रेन‍िंग की प्रक्र‍िया अगस्‍त 2020 में शुरू होगी जोकि छह महीने की होगी। जानकारी के अनुसार यूपी पुल‍िस के ट्रेनिंग सेंटर मुरादाबाद, सीतापुर, गोरखपुर, उन्नाव, मेरठ, मिर्जापुर, जालौन व सुलतानपुर में हैं। वहीं 31 जिलों में भी ट्रेनिंग सेंटर में हैं।