लाइव टीवी

UP Police SI Result 2021: 9534 पदों पर होने वाले यूपी पुलिस एसआई भर्ती का रिजल्‍ट जल्‍द, uppbpb.gov.in पर कर सकेंगे चेक

Updated Jan 31, 2022 | 17:19 IST

UP Police SI Result 2021 Date: यूपी पुलिस एसआई 2021 का परिणाम जल्‍द ही उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड यानि UPPBPB की ओर से जारी किया जाएगा। ये बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्‍ध होगा।

Loading ...
UP Police SI Result 2021
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से आयोजित की गई थी भर्ती परीक्षा
  • 12 नवंबर से 2 दिसंबर 2021 के बीच एग्‍जाम का हुआ था आयोजन
  • इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 9534 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी

UP Police SI Result 2021 Date: उत्तर पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के नतीजों का इंतजार काफी समय से आवेदक कर रहे हैं।  9534 पदों के लिए आयोजित हुई इस भर्ती परीक्षा में लाखों आवेदकों ने आवेदन किया था, जल्‍द ही इसके नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे। बोर्ड की ओर से चयनित उम्‍मीदवारों के नाम और रोल नंबर की लिस्‍ट जारी की जाएगी। आवेदक जरूरी क्रेडेंशियल से लॉग इन करके इसे चेक कर सकेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फरवरी तक यूपी एसआई 2021 के रिजल्‍ट घोषित किए जा सकते हैं। ऐसे में उम्‍मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड यानि  UPPBPB की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर चेक कर सकेंगे। इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 12 नवंबर से 2 दिसंबर 2021 के बीच कराया गया था। 

इन पदों पर होगी नियुक्ति 
सब इंस्पेक्टर
सिविल पुलिस
प्लाटून कमांडर
PAC
फायर फाइटिंग

कैसे चेक करें रिजल्‍ट 

  • यूपी एसआई के रिजल्‍ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं। 
  • 'UPSI Result 2021' लिंक एक्टिव होने पर क्लिक करें। 
  • लॉग-इन क्रेडेंशियल्स दर्ज करते ही रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर शो होने लगेगा। 
  • अब वेबसाइट से रिजल्ट डाउनलोड करें और इसकी एक कॉपी का प्रिंट निकाल कर रख लें। 

लिस्‍ट में होंगी ये चीजें 
UP SI के रिजल्‍ट जारी होते ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर शॉर्टलिस्‍ट उम्‍मीदवारों की एक लिस्‍ट डाली जाएगी। जिसमें एग्जाम क्लीयर करने वाले अभ्यर्थियों के नाम और रोल नंबर दिए होंगे। कैंडिडेट इसे वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे। चयनित अभ्यर्थियों को फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि फिजिकल टेस्ट की डेट को लेकर कोई भी ऑफिशियल नोटिस अब तक जारी नहीं किया गया है।  

परीक्षा से संबंधित अन्‍य जानकारी 
यूपी एसआई परीक्षा 12 नवंबर से 2 दिसंबर 2021 के दौरान तीन फेज में करवाए गए थे। एग्जाम राज्य के 13 जिलों के 92 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किए गए थे। इसके बाद आंसर की जारी की गई थी। जिस पर आपत्ति उठाने के लिए 16 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया था।