लाइव टीवी

UPSC ने अकाउंट ऑफिसर समेत इन पदों के लिए निकाली भर्तियां, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

Updated Nov 04, 2021 | 15:06 IST

UPSC recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से ईपीएफओ में द्वारा जारी रिक्‍त पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किए गए हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 24 नवंबर 2021 है।

Loading ...
UPSC recruitment (pic: Istock)
मुख्य बातें
  • ईपीएफओ की लिखित परीक्षा में सफल होने वाले कर सकते हैं आवेदन
  • प्रवर्तन अधिकारी और अकाउंट ऑफिसर समेत इन पदों के लिए निकाली गई भर्तियां
  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते हैं आावेदन

UPSC recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल यूपीएससी ने ईपीएफओ द्वारा जारी प्रवर्तन अधिकारी और अकाउंट ऑफिसर के पद के लिए भर्ती निकाली है। कुल 421 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने ईपीएफओ की लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त की है, वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन की प्रक्रिया 2 नवंबर 2021 से शुरू की गई हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 24 नवंबर 2021 है। मालूम हो कि ईपीएफओ भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 5 सितंबर को हुआ था और 8 अक्तूबर को इसके परिणामों को जारी कर दिया गया था। इसमें 1337 उम्मीदवारों का चयन किया गया था। इन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

इन पदों पर होगी भर्ती 

यूपीएससी ने ईपीएफओ में इंफोर्समेंट ऑफिसर और अकाउंट ऑफिसर के पद पर कुल 421 पदों के लिए भर्तियां जारी की। इसमें सामान्य वर्ग के लिए 168 सीटें, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 116 सीटें, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 42 सीटें, एससी वर्ग के लिए 62 भाषण और एसटी कैटेगरी के लिए 33 सीटें जारी की गई है। जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त की है, उन्हें आयोग द्वारा अब इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। 

आवेदन की प्रक्रिया 

1. आवेदन के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं।
2. होम पेज पर What’s New सेक्शन में जाएं।
3. यहां DAF: 421 Posts of Enforcement Officer – Accounts Officer, EPFO के लिंक पर क्लिक करें।
4. अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें।
5. अब मांगी गई डिटेल भरकर पंजीयन प्रक्रिया पूरी करें।
6. पंजीयन प्रक्रिया पूरी करने के बाद आवेदन फॉर्म को भरें और सबमिट के बटन पर क्लिक करें। 
7. आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट निकलवाकर रख लें।