लाइव टीवी

Vastu Tips: खाली दीवार की ओर मुंह करके बैठते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकती है बड़ी हानि

Updated Aug 20, 2022 | 06:14 IST

Empty Wall Vastu Tips: कई बार ऑफिस व घर पर काम करने वाली जगह के सामने खाली दीवार पड़ जाती हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार खाली दीवार की ओर मुंह करके बैठने से दिमाग में बुरा असर पड़ता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
vastu shastra
मुख्य बातें
  • जीवन में तरह तरह की परेशानियों से छुटकारा मिल सके इसलिए वास्तु शास्त्र को जानना जरूरी है
  • ऐसे ही घर को लेकर भी वास्तु शास्त्र में कई बातों का जिक्र किया गया है
  • अगर इन बातों को नजरअंदाज किया जाएं तो व्यक्ति कई समस्याओं से जूझ सकता है

How To Sit in Vastu: वास्तु के अनुसार सभी स्थान व दिशाओं का अपना विशेष महत्व होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार छोटी छोटी चीजों को नजरअंदाज करने पर घर में वास्तु दोष लग जाता है और इसका जीवन में विशेष प्रभाव पड़ता है। ऐसे में व्यक्ति हर चीज वास्तु के नियम के अनुसार ही करने की कोशिश करता है, ताकि जीवन में तरह तरह की परेशानियों से छुटकारा मिल सके। ऐसे ही घर को लेकर भी वास्तु शास्त्र में कई बातों का जिक्र किया गया है। अगर इन बातों को नजरअंदाज किया जाएं तो व्यक्ति कई समस्याओं से जूझ सकता है। ऐसे में वास्तु के अनुसार खाली दीवार की ओर बैठने से व्यक्ति को कई तरह के संकट घेर सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार खाली दीवार की तरफ मुंह करके बैठने से मन में नकारात्मकता बढ़ जाती हैं। आइए जानते है वास्तु शास्त्र के अनुसार खाली दीवार की ओर मुंह करके क्यों नहीं बैठना चाहिए।

Also Read- Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर भगवान श्री कृष्ण की पूजा करते वक्त पढ़ें व्रत कथा, प्रसन्न होंगे लड्डू गोपाल

मन में आती है नकारात्मकता 

आपने एक कहावत तो जरूर सुनी होगी 'खाली दिमाग शैतान का घर होता है'। अगर व्यक्ति पूरे दिन खाली बैठता है और कोई काम नहीं करता है तो उसके दिमाग में कई तरह की बातें चलने लगती है। ऐसे ही खाली दीवार की ओर मुंह करके बैठने से भी मन में नकारात्मकता बढ़ जाती है। जिसका असर मस्तिष्क पर पड़ता है और ऐसे में व्यक्ति कई तरह के स्वास्थ्य संबंधित समस्या से भी जूझता है।

Also Read- Dahi Handi 2022: कब है दही हांडी का उत्सव, क्यों मनाया जाता है यह पर्व, जानिए इससे जुड़ी सारी डिटेल्स

दीवार पर लगाएं पॉजिटिव तस्वीर

अगर आपके सामने कोई खाली दीवार पड़ रही है तो उस दीवार पर कोई पॉजिटिव तस्वीर लगाइए। जिसे देखकर आपके मन में सकारात्मक विचार आए। ऐसा करने से मन मस्तिष्क व स्वास्थ्य सही रहेगा और आप अच्छी दिशा में विचार करेंगे। नकरात्मक सोच हमें आनंद और स्वस्थ जीवन से दूर लें जाती है। ऐसे में पॉजिटिव तस्वीर जैसे ही नकारात्मक विचार आपके मन आते हैं वह तुरंत ही उसको सकारात्मक विचार में परिवर्तित कर देता है।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल