लाइव टीवी

Vastu Tips: रुपए रखते और गिनते समय कर रहे हैं ये गलती तो हो जाएं सावधान, रूठ जाती है मां लक्ष्मी

Updated Jun 25, 2022 | 10:54 IST

Vastu Upaye For Money: कभी-कभी अचानक पैसों की तंगी आ जाती है और व्यक्ति आर्थिक संकट से जूझने लगता है। इसका सबसे बड़ा कारण होता है मां लक्ष्मी का रूठ जाना। कभी-कभी हम पैसों को लेकर ऐसी गलती कर देते हैं जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
money tips
मुख्य बातें
  • अगर मां लक्ष्मी नाराज हो जाएं तो घर में दरिद्रता का वास होता है और इसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन में काफी ज्यादा पड़ता है
  • कई लोग मेहनत तो करते हैं पैसा भी कमाते हैं लेकिन पैसा टिकता नहीं है
  • मां लक्ष्मी को मनाने के लिए पूजा अर्चना के साथ-साथ वास्तु के कुछ नियमों का पालन भी करना बेहद जरूरी है

Money Vastu Tips: घर में सुख शांति समृद्धि व मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहे इसके लिए लोग पूजा पाठ के अलावा वास्तु के नियमों का सही से पालन करते हैं, ताकि जीवन में धन की कमी ना हो। ऐसा माना जाता है कि महालक्ष्मी जिस पर प्रसन्न रहती है उनके घर में कभी भी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है और घर में सुख समृद्धि हमेशा बनी रहती हैं। परिवार में उत्साह का माहौल भी रहता है। लेकिन वहीं अगर मां लक्ष्मी नाराज हो जाएं तो घर में दरिद्रता का वास होता है और इसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन में काफी ज्यादा पड़ता है। कई लोग मेहनत तो करते हैं पैसा भी कमाते हैं लेकिन पैसा टिकता नहीं है। मां लक्ष्मी को मनाने के लिए पूजा अर्चना के साथ-साथ वास्तु के कुछ नियमों का पालन भी करना बेहद जरूरी है। वास्तु के अनुसार ऐसा माना जाता है कि महालक्ष्मी की रूठ जाने की एक वजह नोट गिनते समय गलतियां करना भी हो सकता है। आइए जानते हैं रुपए गिनते समय किन गलतियों से मां लक्ष्मी रूठ जाती है।

Also Tips-  Horoscope Today, 17 October 2021: वृष व मकर राशि के लोगों को होगा लाभ, जानिए रविवार का राशिफल

पर्स में न रखें खाने पीने की चीजें

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है ऐसे में धन किसी भी रूप में हो उसमें मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसा कहा जाता है कि मां लक्ष्मी पैसों के रखरखाव से भी नाराज हो जाती है। इसलिए इसका खास ध्यान देना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में पैसों के अलावा कोई और चीज नहीं रखनी चाहिए। कुछ लोग पर्स में खाने पीने का सामान भी रखते हैं। ऐसा करना शुभ माना जाता है। खाने पीने की चीज को पैसे रखने वाले पर्स से दूर रखना चाहिए।

Also Tips- अंक ज्योतिष, 16 अक्टूबर 2021: आज का भाग्यांक रहेगा 04, जानिए अपना शुभ अंक और अंक राशिफल

नोट गिनते समय न करें थोक का इस्तेमाल

इसके अलावा कुछ लोगों की आदत होती है कि वह नोटों को गिनते समय बार-बार थूक लगाते हैं। जो सामान्य तौर पर अच्छा नहीं होता। धार्मिक मान्यता अनुसार रुपये पर बार-बार थूक लगाने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और आर्थिक तंगी झेलनी बड़ती है। वहीं वैज्ञानिक तौर पर माने तो नोट पर बार-बार थूक लगाने से नोट में लगी गंदगी पेट में जा सकती है और पेट संबंधी बीमारी हो सकती है। इसलिए हमेशा नोट गिनते समय पाउडर का इस्तेमाल करें, थोक क नहीं।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल