लाइव टीवी

इन चीजों को पर्स में रखने से धन की देवी लक्ष्मी की बरसती है कृपा, आप भी आजमाएं ये तरीका

Updated Mar 12, 2022 | 08:28 IST

Goddess Lakshmi Blessings : धन की चाहत किसे नहीं होती। अक्सर हम देखते हैं कि कुछ लोगों के पास धन कमाने पर भी वह बचता नहीं है। इस हालत में हम कुछ उपाय कर धन एकत्र कर सकते हैं। पर्स में इन चीजों को रखने से धन वर्षा होती है। इसे अपनाकर हम अपने धन की बचत कर सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पैसे बढ़ाने के एस्ट्रो उपाय
मुख्य बातें
  • लाल रंग के कागज में इच्छा लिखकर पर्स में रखने से पूर्ण होती हैं इच्छाएं
  • बैठी हुई मुद्रा में मां लक्ष्मी का चित्र रखने से होती है धन प्राप्ति
  • चांदी का सिक्का पर्स में रखने से होती है धनवर्षा

Goddess Lakshmi Blessings : धन प्राप्ति के लिए हम सैकड़ों उपाय करते हैं लेकिन अक्सर देखा जाता है कि अच्छी कमाई होने के बावजूद भी घर में धन रुकता नहीं है। पर्स हमेशा खाली रहता है। कमाई बढ़ने के बावजूद भी खर्च कम नहीं होते है। घर में धन नहीं टिकता। इस हालत में कुछ ऐसे उपाय हैं जिनको अपनाकर हम अपने धन की बचत कर सकते हैं। साथ ही इन उपायों द्वारा पर्स में धन की कमी नहीं होगी। 

पर्स में लाल कपड़ा रखने से होगी इच्छापूर्ति

यदि आपका पर्स हमेशा खाली रहता है, धन की कमी रहती है तो ऐसे में आप लाल कपड़े में अपनी इच्छा लिखकर उसे रेशमी धागे से बांध ले और पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपकी इच्छा अवश्य पूर्ण होगी। यदि कपड़े पर लेखनी नहीं हो पाती है तो ऐसे में आप लाल कागज पर भी अपनी इच्छा लिखकर उसे रेशमी धागे से बांधकर पर्स में रख सकतें हैं। इससे भी आपकी इच्छा पूर्ति होगी। 

Upay Totke in Hindi: जानिए काली हल्दी के चमत्कारी उपाय

पीपल का पत्ता पर्स में रखने से होगी धनवर्षा

हिंदू धर्म में पीपल का पत्ता व पीपल का वृक्ष पूजनीय है। अक्सर शनिवार को लोगों को पीपल के पेड़ के नीचे दीपक दान करते हुए देखा जाता है। पीपल के पत्ते की बड़ी मान्यता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित कर शुभ मुहूर्त में पर्स में रखने से धन वर्षा होती है। ऐसा करने से पर्स हमेशा धन से भरा रहता है। व्यक्ति को कभी आर्थिक परेशानियों से नहीं जूझना पड़ता है। आर्थिक लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है। 

Benefits Of Offering Water To The Sun: क्या है सूर्य को अर्घ्य देने के फायदे

चांदी का सिक्का रखने से धन लाभ का बनता है संयोग

पर्स में यदि चांदी का सिक्का रखा जाए तो वास्तु के अनुसार धन लाभ का योग बनता है। ऐसे व्यक्ति को कभी आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से पूर्व इसे किसी मंदिर में मां लक्ष्मी के चरणों में रखकर इसकी पूजा कर लेनी चाहिए। इसके बाद इस सिक्के को पर्स में रखने से आर्थिक लाभ का संयोग बनता है।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल