लाइव टीवी

Astrology: लाल मिर्च से मिलेगी करियर में सफलता, बस कर लें ये आसान उपाय

Updated Aug 11, 2022 | 15:20 IST

Astology Tips: ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिनसे सफलता के मार्ग प्रशस्त होते हैं। इसी तरह से ज्योतिष में लाल मिर्च से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताया गया है। इन उपायों से आपको मनचाही नौकरी मिलती है और करियर में सफलता हासिल होती है।

Loading ...
लाल मिर्च उपाय
मुख्य बातें
  • लाल मिर्च के असरदार उपाय से झट से मिलेगी मनचाही नौकरी
  • इंटरव्यू के लिए जाने से पहले दहलीज पर रखे दें लाल मिर्च
  • लाल मिर्च के साथ इसके दानों के उपाय भी हैं बेहद कारगर

Laal Mirch Ke Upay: हर व्यक्ति की यह ख्वाहिश होती है कि वह किसी अच्छी नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू में जाए तो उसका सेलेक्शन हो जाए, उसे मनचाही नौकरी मिले और जॉब में प्रमोशन होता रहे। क्योंकि अच्छा जीवन जीने के लिए अच्छी नौकरी की जरूरत पड़ती है। लेकिन खूब मेहनत करने के बाद भी कुछ लोगों को सफलता हासिल नहीं हो पाती है। ऐसे में लोग मानसिक तनाव में आ जाते हैं और निराश हो जाते हैं। लेकिन आपको हताश या निराश होने की जरूरत नहीं हैं। ज्योतिष शास्त्र में लाल मिर्च से जुड़े कुछ आसाना उपायों के बारे में बताया गया है, जिसे करने से आपको इंटरव्यू और नौकरी में जरूर सफलता मिलेगी।

इंटरव्यू में सेलेक्शन के लिए

किसी अच्छी नौकरी से पहले इंटरव्यू में सेलेक्शन होना जरूरी होता है। इसलिए इंटरव्यू पास करना व्यक्ति के लिए सबसे जरूरी चीज होती है। आप जब भी नौकरी से जुड़े कार्य या इंटरव्यू के लिए घर से बाहर जाएं तो 5 सूखी साबूत लाल मिर्च को दहलीज पर रख दें और फिर घर के बाहर कदम रखें। इससे आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। तमाम कोशिशों के बावजूद भी अगर सफलता नहीं मिल पा रही है तो लाल मिर्च से जुड़ा ये आसान उपाय आपके लिए जरूर कारगर सिद्ध होगा।

Also Read: Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर घर ले आएं ये 5 चीजें, बरसेगी भगवान श्रीकृष्ण की कृपा

लाल मिर्च के दाने भी मिलती है सफलता

Also Read: Nazar Dosh : बार-बार बच्चे को लग रही है बुरी नजर? ज्योतिष के इन उपायों से दूर होगा नजरदोष

लाल मिर्च के उपाय से कई परेशानियां दूर होती है। नौकरी-पेशे से लेकर नजर उतारने और घर की बरकत के लिए भी लाल मिर्च से जुड़े उपाय किए जाते हैं। लेकिन सिर्फ मिर्च ही नहीं बल्कि मिर्च के दाने भी समस्या का हल करने के लिए बेहद कारगर हैं। ज्योतिष के अनुसार, आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य यदि लंबे समय से अटका हुआ है तो लाल मिर्च के 21 दाने को एक लोटे या किसी भी पात्र में पानी भरकर उसमें डाल दें। इस पानी को अपने ऊपक से नीचे तक 7 बार उतारें और फिर इसे घर के बाहर सड़क पर फेंक दें। इस उपाय को करने से कार्य में आ रही बाधाएं दूर होती है और रुके हुए कार्य जल्द पूरे हो जाते हैं।

 (डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल