लाइव टीवी

बांके बिहारी मंदिर: 17 अक्टूबर से भक्त कर सकेंगे नियमित दर्शन 

Updated Oct 01, 2020 | 07:35 IST

Banke Bihari Temple Vrindavan: करीब सात महीने बाद वृंदावन का बांके बिहारी मंदिर 17 अक्टूबर को खुल रहा है। श्रद्धालु बांके बिहारी के इस दिन से नियमित दर्शन कर सकेंगे।

Loading ...
बांके बिहारी मंदिर, वृंदावन
मुख्य बातें
  • 17 अक्टूबर से बांके बिहारी के नियमित दर्शन
  • करीब सात महीने बाद खुलेगा मंदिर
  • भक्तों को कोरोना वायरस के संबंध में जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा

मथुरा:  वृन्दावन के विश्वविख्यात बांकेबिहारी मंदिर के भक्तजन करीब सात माह लंबे अंतराल के बाद अब 17 अक्टूबर से उनके नियमित दर्शन कर सकेंगे। मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा द्वारा जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है कि पिछले छह माह से भी लंबे समय से बंद चल रहे मंदिर को आगामी 17 अक्टूबर से दर्शनार्थियों के लिए खोल दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस माह सरकार से मंदिरों को खोले जाने की अनुमति मिलने के पश्चात भी मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए इसलिए नहीं खोला गया क्योंकि मंदिर के फर्श की साधारण टूट-फूट की मरम्मत शुरु कराए जाने पर उसमें कई बड़ी खामियाँ निकल आईं जिसकी वजह से उनका मरम्मत कराना लाजिमी हो गया। उन्होंने बताया कि मंदिर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संबंध में जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना पड़ेगा। 
 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल