लाइव टीवी

Maa Lakshmi Kripa: घर के इस स्थान पर करें हल्दी मिश्रित जल का छिड़काव, मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा धन

Updated Sep 02, 2022 | 18:08 IST

Maa Lakshmi Kripa: घर पर हल्दी मिश्रित जल का छिड़काव करना वास्तु के अनुसार बहुत शुभ माना जाता है। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर पर धन-समृद्धि की वर्षा होती है।

Loading ...
हल्दी मिश्रित जल के उपाय से दूर होगी हर समस्या
मुख्य बातें
  • हल्दी मिश्रित जल का छिड़काव करने पर दूर होती है नेगेटिविटी
  • पूजा में हल्दी चढ़ाने से प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी
  • घर के मुख्य द्वार पर करें हल्दी मिश्रित जल का छिड़काव

Haldi Water Upay for Maa Lakshami Kripa: मां लक्ष्मी को धन और वैभव की देवी कहा जाता है। मां लक्ष्मी जिस घर पर भी होती है वहां कभी धन, वैभव, सुख व समृद्धि का अभाव नहीं होता। लेकिन मां लक्ष्मी का स्वभाव चंचल होता है। इसलिए वह एक स्थान पर वास नहीं करती हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपके घर पर मां लक्ष्मी का वास हो और धन-वैभव की कभी कोई कमी नहीं हो, तो इसके लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना जरूरी है। मां लक्ष्मी उसी घर पर वास करती हैं जहां साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है और नियमित उनकी पूजा-आराधना की जाती है।

मां लक्ष्मी की पूजा में हल्दी का प्रयोग करना बेहद शुभ होता है। हल्दी को ना सिर्फ स्वास्थ्य के लिए लाभकारी बताया गया है बल्कि इससे घर का वास्तु भी ठीक रहता है। हल्दी मिश्रित जल से घर पर छिड़काव करने से आपको कई लाभ हो सकते हैं। जानते हैं किस प्रकार हल्दी मिश्रित जल का इस्तेमाल मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और धन लाभ के लिए करना चाहिए।

Also Read: Magical Mantra: कर्जों से हैं परेशान, कंगाली भी नहीं छोड़ रही पीछा? ये 3 चमत्कारी मंत्र दूर करेंगे समस्या

हल्दी से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न

  • मां लक्ष्मी की पूजा में साबुत हल्दी चढ़ाने और फिर इसे तिजोरी में रख देने से घर पर कभी धन का अभाव नहीं होता।
  • खासकर शुक्रवार की पूजा करते समय हल्दी का प्रयोग जरूर करें इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।
  • सुबह घर के मुख्य द्वारा की अच्छे साफ-सफाई करें। फिर स्नान करने के बाद द्वार के दोनों ओर हल्दी मिश्रित जल का छिड़काव करें। इससे द्वार पवित्र होता है और ऐसे घर पर मां लक्ष्मी वास करती हैं।
  • वास्तु में घर पर भी हल्दी मिश्रित जल का छिड़काव करना उत्तम बताया गया है। इससे नकारात्मक ऊर्जा हटती है और सकारात्मकता आती है। हल्दी मिश्रित जल के छिड़काव से घर पर उन्नति भी होती है।
  • घर के नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए हल्दी के साथ ही आप नमक पानी का भी छिड़काव कर सकते हैं।

Also Read: Vastu Tips: घर में कहां रखें तांबे का कछुआ, ये वास्तु उपाय घर को बुरी नजर से बचाएगा

इन उपायों को अपनाकर आप घर से नकारत्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं। घर पर साफ-सफाई और पॉजिटिविटी होने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपके घर पर वास करेंगी। मां लक्ष्मी की कृपा से घर पर कभी अन्न-धन की कमी नहीं होगी। 

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल