लाइव टीवी

Delay in Marriage solution: विवाह में आ रही है बाधा? अभी से करें यह उपाय तो पूरी होगी इच्छा

Updated Mar 12, 2022 | 20:42 IST

Delay in Wedding : अक्सर विवाह को लेकर लोग तरह-तरह की इच्छाएं मन में रखते हैं लेकिन वह पूरी नहीं हो पाती हैं। इन उपायों द्वारा आप अपना विवाह शीघ्र कर पाने में सफल होंगे। साथ ही मनचाही लड़की या लड़के के साथ आपका विवाह संभव हो सकेगा। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPeople
solution of delay marriage
मुख्य बातें
  • इन मंत्रों के जाप से पूरी होती है विवाह की इच्छा
  • प्रतिदिन पार्वती मंगल पाठ से पूरी होती है कामना
  • सुयोग्य वर पाने के लिए 108 बार प्रतिदिन करें इन मंत्रों का जाप

Delay in Wedding : अक्सर लोग विवाह को लेकर परेशान रहते हैं। कुछ लोगों को मनचाहा वर नहीं मिलता तो कुछ लोगों को वर या बधू ढूंढने में कठिनाई होती है। हर मां-बाप का सपना होता है कि एक निश्चित आयु में उनके बेटे-बेटियों की शादी हो जाए लेकिन कुछ ग्रह दोष की वजह से यह संभव नहीं हो पाता। ऐसे में शीघ्र विवाह करने के लिए इन उपायों को अपनाएं जिससे आपको आपकी मनपसंद वर-वधू प्राप्त हो सके। कई बार शादी तय हो कर भी कुछ अड़चनों की वजह से टूट जाती है। यदि परिवार में ऐसी कोई भी समस्या हो तो इन प्रभावी उपायों द्वारा आप इनका समाधान प्राप्त कर सकते हैं।विवाह में बाधा बन रहे ग्रहों को शांत करने का यह अचूक समाधान है। ग्रहों की शांति के द्वारा ही आप की राहें आसान हो जाती है।

बेटी के विवाह में हो रहा है विलंब? तो करें यह उपाय

यदि आपको अपनी बेटी के विवाह में विलंब हो रहा है। किसी कारणवश उसकी शादी नहीं तय हो पा रही है। ऐसे में आप शक्ति साधना द्वारा इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको प्रतिदिन पार्वती मंगल पाठ करना होगा। इस जप के करने से आपको अवश्य ही फल प्राप्ति होगी। मनचाहे वर की प्राप्ति होगी। शीघ्र ही विवाह में बन रही समस्त समस्याएं दूर हो जाएंगी। 

पढ़ें - जानिए भगवान श्री गणेश का सिर कटने के बाद क्या हुआ था

हे गौरि शंकरार्धांगि यथा त्वं शंकरप्रिया।

या

मां कुरु कल्याणि कान्तकान्तां सुदुर्लभाम्।।

पढ़ें -  इन मंत्रों के जाप से प्रसन्न होते हैं भगवान शिव, धनवर्षा के लिए रोजाना करें इन मंत्रों का जाप

युवक या युवती के विवाह में हो रही है बाधा तो करें यह उपाय

यदि किसी युवक या युवती के विवाह में अड़चन आ रही है, विवाह तय होकर टूट जा रहा है या रिश्ते बनते बनते बिगड़ जा रहे हैं। ऐसे में इसका आसान और सरल उपाय है जिससे आप इन बाधाओं से मुक्ति पा सकेंगे। युवक-युवती ही जिनकी शादी में बाधा पड़ रही है वह गुरुवार और पूर्णिमा के दिन बरगद के पेड़ की 108 परिक्रमा कर इसका निवारण कर सकते हैं। इसके अलावा बरगद, पीपल और केले के पेड़ को जल देने से भी विवाह में बाधा बन रहे ग्रह नक्षत्रों का दोष दूर हो जाता है। जिससे विवाह में पड़ रही अड़चनें समाप्त हो जाती है और शीघ्र ही विवाह तय हो जाता है।

मां पार्वती की आराधना से शीघ्र तय हो जाते हैं विवाह

जिन युवक-युवतियों की शादी में अड़चनें पड़ रही हैं। समय से विवाह नहीं हो रहा है। विवाह में बाधाएं उत्पन्न हो रही है। ऐसे युवक-युवती मां पार्वती की आराधना कर उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं। माता पार्वती की पूजा उपासना अत्यंत ही फलदायी है। मां पार्वती जिस पर प्रसन्न होती हैं  उनकी इच्छा पूर्ण हो जाती है। सुयोग्य वर या वधू प्राप्ति हेतु मां पार्वती को प्रसन्न करना अति आवश्यक है। इन मंत्रों के जाप से मां पार्वती को प्रसन्न किया जा सकता है। इससे शीघ्र ही विवाह में पड़ रही अड़चनें दूर हो जाएंगी।

कात्यायनि महामाये महायोगिनयधीश्वरि।
नंदगोपसुतं देवि! पतिं में कुरु ते नम:।।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स  नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल