लाइव टीवी

Jyotish Tips: घर से निकलते ही अगर दिख जाएं अर्थी तो माना जाता है शुभ, तुरंत करें ये काम

Updated Jun 29, 2022 | 06:03 IST

Auspicious Sign In Vastu Shastra: घर से बाहर निकलते समय या किसी यात्रा में जाते वक्त अगर आप गाय, सुहागन महिलाएं जैसे कई और चीजों को देख लेते हैं तो यह शुभ संकेत माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र में इसका अर्थ है कि आपका सारा कार्य अच्छे से संपन्न होने वाला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
jyotish tips
मुख्य बातें
  • माना जाता है कि भगवान के सामने नतमस्तक होकर घर से बाहर निकलने पर हमारे सारे कार्य अच्छे से संपन्न हो जाते है
  • ज्योतिषशास्त्र में ऐसे संकेतों के बारे में बताया गया है जो यात्रा के दौरान या फिर घर से निकलते वक्त देखना शुभ संकेत माना जाता
  • सुबह-सुबह किसी भिखारी का घर पर आना भी शुभ माना जाता है

Vastu Tips To Get Out Of The House: जब भी हम किसी काम के लिए या यात्रा के लिए घर से बाहर निकलते हैं तो हमारे बुजुर्ग हमें भगवान के सामने हाथ जोड़ने की सलाह देते हैं। माना जाता है कि भगवान के सामने नतमस्तक होकर घर से बाहर निकलने पर हमारे सारे कार्य अच्छे से संपन्न हो जाते है। वैसे तो हर कोई दिन में कई बार घर से बाहर निकलता है इस दौरान हर किसी को कई अच्छी और बुरी चीजों का सामना करना पड़ता है। ज्योतिषशास्त्र में ऐसे संकेतों के बारे में बताया गया है जो यात्रा के दौरान या फिर घर से निकलते वक्त देखना शुभ संकेत माना जाता है और जिस भी काम के लिए व्यक्ति जा रहा है वह काम जरूर संपन्न होता है। आइए जानते हैं जो शास्त्र के अनुसार किन चीजों को देखना अच्छा संकेत माना गया है।

गाय देखना माना जाता है शुभ

ज्योतिषशास्त्रों के अनुसार जब व्यक्ति घर से बाहर जरूरी काम या विशेष यात्रा पर निकल रहा हो और इस दौरान रास्ते में गाय बच्चे को दूध पिलाती नजर आ जाए तो यह बेहद शुभफलदायक माना जाता है और समझिए कि आपकी यात्रा मंगलमय होगी। इसके अलावा गाय का गोबर दिखना भी शुभ माना जाता है।

Also Read-  Dream Sign: सपने में रोते हुए पितरों को देखना माना जाता है अशुभ, देता है बुरा संकेत, हो जाएं सावधान

शव यात्रा देखना माना जाता है शुभ

वहीं घर से निकलते समय रास्ते में आपको किसी व्यक्ति की अर्थी व अंतिम यात्रा निकलते दिख जाएं तो इसे बुरा न समझे। ज्योतिष शास्त्र में अंतिम यात्रा देखना शुभ संकते माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र मुताबिक शवयात्रा देखने का मतलब है कि आपकी सारी इच्छाएं पूरी होने वाली हैं और आपके बिगड़े काम बनने वाले हैं। ऐसे में आप शवयात्रा को प्रणाम करके आगे निकल जाएं।

शंख या घंटी की ध्वनि होती है शुभ

इसके अलावा घर से बाहर निकलने के दौरान आपको शंख या घंटी की आवाज सुनाई दे तो समझिए कि आपकी यात्रा सफल और मंगलमय रहने वाली है और ईश्वर की पूरी कृपा मिलने वाली है।

Also Read-  Jau Ke Upay: जौ से करें ये चमत्कारी उपाय, दूर हो जाएंगी बड़ी से बड़ी बीमारियां, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

सुबह भिखारी को करें कुछ दान

सुबह-सुबह किसी भिखारी का घर पर आना भी शुभ माना जाता है। कहते हैं कि भिखारी के आने पर उसे दान करने से हो सकता है कि जल्द ही आपका फंसा हुआ या उधार दिया हुआ धन आपको वापस मिल जाए या फिर व्यापार में फायदा भी हो सकता है।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल