लाइव टीवी

शन‍ि कृपा के लिए कौए को ख‍िलाएं रोटी, ऐसे देता है धन का संकेत

Updated Dec 15, 2017 | 16:42 IST | Medha Chawla

छत पर कौआ बैठे तो क्‍या मतलब होता है और वह घर की छत या आंगन पर रखे बर्तन से पानी पिए तो ये लक्षण क्‍या बताता है, जानें यहां...

Loading ...
crow astrological meaning

नई द‍िल्‍ली: कौए को पितृपक्ष में पितरों को प्रसन्न करने के खाना ख‍िलाया जाता है। वैसे कौए को शनि और पूर्वजों का प्रतीक माना जाता है। इसलिए शन‍ि को शांत रखने के लिए कौए को रोटी ख‍िलाई जाती है। 

शन‍ि दोष से बचने के लिए माना जाता है कि कभी भी कौए को किसी चीज से मारना नहीं चाहिए। अगर ये छत पर रखा पानी पी रहा हो तो भी इसे एकदम नहीं उड़ाना चाहिए। 

Also Read: शन‍िवार को ऐसे करें पीपल की पूजा, होती रहेगी धन की वर्षा

सामान्य जीवन में भी कौओं को कुछ चीजों का संकेतक माना गया है। जानें कौए को लेकर क्‍या धारणाएं मानी जाती हैं - 

अगर कौआ पानी पिए तो 
अगर घर के अहाते में रखे किसी भी पानी से भरे पात्र पर कौआ आकर बैठता है तो यह धन लाभ का संकेत देता है। यह बताता है कि निकट भविष्य में आपको आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। यह परिवार में समृद्ध‍ि आने का संकेत भी देता है। 

Also Read: मां लक्ष्‍मी का ऐसे 5 घरों में कभी नहीं होता वास, भूल कर भी ना करें ये काम

रोटी का टुकड़ा लिए कौआ
मुंह में रोटी का टुकड़ा या खाने की कोई भी चीज लिया हुआ कौआ अगर आपकी छत पर या घर के अहाते में बैठे तो समझें कि जल्दी ही बड़ी मनोकामना पूर्ण होने वाली है।

Also Read: शुक्रवार को करें इलायची के पानी से स्‍नान, मिलेगा ये बड़ा फायदा

क्‍या बताती है कौए की आवाज
कौआ अगर शांत स्वर में बोले तो माना जाता है कि पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आती है। वहीं अगर यह सिर ऊपर करके कर्कश स्वर में लगातार आवाज निकाले तो यह आने वाली मुसीबत का संकेत है। 

Also Read: अगर निकलते हैं मुंहासे, तो करें बुध का ये उपाय

साथ ही ये भी माना जाता है क‍ि उड़ता हुआ कौआ अगर सिर पर बीट करता हुआ निकल जाए या हड्डी का टुकड़ा गिरा दे, तो भारी संकट आने वाला है। 

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल