लाइव टीवी

Shirdi Sai Baba Mantra: नियमित रूप से करें साईं बाबा के इन 12 मंत्रों का जाप, बनने लगेंगे हर बिगड़े काम

Updated Aug 25, 2022 | 06:03 IST

Sai Mantra Jaap Benefits: नियमित रूप से साईं बाबा की विधि विधान से पूजा करने पर हर मनोकामना पूरी होती है। इसके साथ ही साईं बाबा के 12 मंत्रों का जाप करने से भी साईं बाबा की विशेष कृपा बनी रहती है।

Loading ...
Sai Mantra Jaap
मुख्य बातें
  • साईं बाबा की विधि विधान से पूजा आराधना करने से बाबा की विशेष कृपा बनी रहती है
  • हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है साईं बाबा का व्रत रखने से हर बिगड़े काम बनने लगते हैं
  • साईं बाबा अपने सभी दुखी भक्तों को सहारा देते हैं

Chanting Sai Baba Mantra: शिर्डी के साईं बाबा अपने भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं। ऐसी मान्यता है कि  नियमित रूप से साईं बाबा की विधि विधान से पूजा आराधना करने से बाबा की विशेष कृपा बनी रहती है। हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है साईं बाबा का व्रत रखने से हर बिगड़े काम बनने लगते हैं। साईं बाबा अपने सभी दुखी भक्तों को सहारा देते हैं। हर दिन साईं बाबा के लिए बेहद खास होता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार नियमित रूप से साईं बाबा के मंत्रों का जाप करने से सुख समृद्धि की प्राप्ति होती हैं। साईं बाबा की पूजा करते वक्त इन 12 मंत्रों का जाप करना बेहद लाभकारी माना जाता है। आइए जानते हैं साईं बाबा के मंत्रों के बारे में...

Also Read- Vastu Tips: खाली दीवार की ओर मुंह करके बैठते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकती है बड़ी हानि

साईं बाबा मंत्र जाप 

1. ॐ साईं राम
2. ॐ साईं गुरुवाय नम:
3. सबका मालिक एक है
4. ॐ साईं देवाय नम:
5. ॐ शिर्डी देवाय नम:
6. ॐ समाधिदेवाय नम:
7. ॐ सर्वदेवाय रूपाय नम:
8. ॐ शिर्डी वासाय विद्महे सच्चिदानंदाय धीमहि तन्नो साईं प्रचोदयात
9. ॐ अजर अमराय नम:
10. ॐ मालिकाय नम:
11. जय-जय साईं राम
12. ॐ सर्वज्ञा सर्व देवता स्वरूप अवतारा

Also Read- Chanakya Niti: मनुष्‍य की ये तीन आदतें कर देती हैं सर्वनाश, धनवान भी कुछ दिन में हो जाता है कंगाल

इस तरह करें मंत्रों का जाप

साईं बाबा के मंत्रों का जाप प्रतिदिन नियमित रूप से करना चाहिए। इन मंत्रों के जाप करने से जीवन में समस्त परेशानी दूर हो जाती है। इन दिन मंत्रों का जाप करने के लिए साईं बाबा की मूर्ति सामने रखें। मूर्ति को दूध व जल से नहलाएं। फिर साईं बाबा को पीले वस्त्र व पीले फूल अर्पित करें। इसके बाद साईं बाबा की आरती के साथ मन ही मन उनकी आराधना करें। आरती के बाद साईं बाबा के इन 12 मंत्रों का जाप करें। इन मंत्र का जाप करने से घर की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाएगी और मन में शांति मिलेगी।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल