लाइव टीवी

Guruvar Ke Upay: शादी में आ रही है बार-बार रुकावट, तो गुरुवार के दिन करें पीले रंग का यह अचूक उपाय 

Updated Jun 06, 2019 | 12:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

यदि किसी के विवाह में देरी आ रही है या विवाह होते होते रुक रहा है, तो इस दिन कुछ उपाय करने से काम बन जाता है। वहीं, जिसकी कुंडली में गुरु ग्रह का दोष है, वह भी इन उपायों से खत्‍म हो जाता है।

Loading ...
Guruvar ke Upay

गुरुवार का दिन भगवान विष्‍णु या बृहस्पति देव का होता है। इस दिन सफलता और मनचाहा वरदान पाने के लिये लोग भगवान विष्‍णु को पीले रंग का प्रसाद और फूल चढ़ाते हैं। यही नहीं बृहस्पतिवार को किया गया छोटा सा उपाय भी कई गुना फल देता है। 

यदि किसी के विवाह में देरी हो रही है या विवाह होते होते रुक जाए तो इस दिन कुछ उपाय करने से काम बन जाता है। वहीं, जिसकी कुंडली में गुरु ग्रह का दोष है उसके जीवन में समस्‍याएं ही समस्‍याएं होती हैं। इस दिन पीले चंदन से भगवान की पूजा की जाती है और भक्त के साथ भगवान को भी पीला वस्त्र पहनने को कहा जाता है। केला, पीले फूल, बेसन के लड्डू या पीले मीठे चावल भगवान विष्णु के सबसे प्रिय प्रसाद में माने जाते हैं। 

 गुरुवार के दिन करें पीले रंग का यह अचूक उपाय

  1. इस दिन सुबह नहा धो कर पीले रंग के वस्‍त्र धारण करें। फिर भगवान की प्रतिमा स्‍थापित कर उनके आगे पीले रंग के फूल चढाएं। 
  2. गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर जल चढ़ा कर शुद्ध घी का दीपक जलाएं। उसके बाद गुरु के 108 नामों का उच्चारण करें। इससे आपकी शादी जल्‍दी होगी। 
  3. यदि आपको बिजनेस में घाटा हो रहा है तो गुरुवार को पूजाघर में हल्दी की माला लटकाएं। ऑफिस में पीले रंग की चीजों का प्रयोग करें। 
  4. पति और बच्‍चों का स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रखना है तो महिलाएं इस दिन ना ही बाल धोएं और ना ही नाखून काटें।

इस सब उपायों के अलावा इस दिन ना तो किसी से उधार लेना चाहिये और न ही किसी को उधार देना चाहिये। ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल