लाइव टीवी

बाल बता सकते हैं आपका भव‍िष्‍य, जानें इसके 5 खास तरीके

Updated Jan 24, 2018 | 21:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आने वाले समय में क्‍या होने वाला है, सभी को ये जानने की उत्‍सुकता होता है। वैसे बाल आपके भव‍िष्‍य के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं, जानें कैसे -

Loading ...
Representational Image

नई द‍िल्‍ली: अपना भव‍िष्‍य जानने की चाहत तो सभी को होती है लेकिन सभी ज्योतिषी के पास नहीं जाना चाहते। वैसे तो कोई भी तरीका इस मामले में सटीक नहीं कहा जा सकता और भव‍िष्‍य जानने की हर व‍िधा पर सभी के अपने तर्क हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि आपके बाल भी भव‍िष्‍य के बारे में जानकारी दे सकते हैं। हालांकि इसे भी एकदम सही भव‍िष्‍यवाणी जानने का सटीक तरीका नहीं कहा जा सकता लेकिन जानकारों का मानना है कि इस तरह फ्यूचर के बारे में काफी अंदाजा लगाया जा सकता है। 

अगर आप इस तरीक से अपना भव‍िष्‍य जानना चाहते हैं तो बालों को आइने में गौर से देखें। दरअसल बाल सिर्फ चेहरे की सुंदरता ही नहीं बढ़ाते, बल्कि मनुष्य के स्वभाव को भी व्यक्त करते हैं। यहां बताए गए तरीकों से जानें कैसे बालों से पता लगाएं अपने आने वाले समय के बारे में - 

1. सिर के एक रोमकूप में एक ही बाल होना ही शुभ होता है। ऐसे बाल ही सबसे अच्छे होते हैं और अच्‍छे वर्तमान के साथ सुखद भव‍िष्‍य की ओर इशारा करते हैं।  

Also Read: अगर कभी उठाए हैं सड़क पर गिरे पैसे, जानिए क्या होता है इसका अर्थ

2. अगर एक बाल में से कई शाखाएं निकली हों तो ये जातक की शक्ति कम करने वाला माना जाता है। ऐसे जातक अक्‍सर दो विचारधाराओं के मध्य उलझे रहते हैं और किसी निर्णय तक नहीं पहुंच पाते। इस वजह से इनको ज्‍यादा सफलता नहीं मिलती।

Also Read: एक ऐसा महीना जिसका हर द‍िन माना जाता है शुभ 

3. यदि आपके बाल पतले होते जा रहे हैं तो आपको आने वाले समय में जल्दी ही कोई बड़ा लाभ होने वाला है। ऐसे बाल वाले उत्तम स्वभाव, उदारता, प्रेम, दया, कोमलता, संकोच व संवेदनशीलता के प्रतीक होते हैं। इन्‍हीं गुणों के आधार पर इनका आने वाला समय तय होता है। 

Also Read: विदुर नीति में बताए हैं सच्‍चे मित्र के ये गुण, दोस्‍त बनाते समय रखें ध्‍यान

Also Read: पूजा में जमीन पर रखी ये चीजें तो नहीं मिलेगा पुण्‍य फल

4. अगर आपके बाल मोटे व कड़क होते जा रहे हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए। जिन लोगों के प्राकृतिक रूप से ऐसे बाल होते हैं उनका स्वास्थ्य उत्तम रहता है और वो उच्च जीवनशक्ति के स्वामी होते हैं। ऐसे लोग कोशिश करने पर अच्छे नेता बन सकते हैं।

5. अगर दिनों-दिन आपके बाल सीधे होते जा रहे हैं तो आपको समझना चाहिए कि आने वाले समय में आपके सामने कोई नई योजना आने वाली है। ऐसे में स्वभाव, सीधी कार्य प्रणाली व स्पष्टवादिता के सूचक हैं।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल