लाइव टीवी

महिलाओं की हथेली में बना है कमल या मछली कर निशान, तो खूब बरसेगा पैसा और पति की भी होगी तरक्‍की

Updated May 28, 2019 | 21:22 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Hastrekha Shastra: यदि किसी महिला की हथेली में कमल या फिर मछली की आकृति बनी हो तो उसका भविष्य उज्ज्वल होता है और उसे अपने जीवन में सभी तरह की सुख सुविधाएं प्राप्त होती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
Hastrekha Shastra

आमतौर पर प्रत्येक व्यक्ति की हथेली में रेखाएं होती हैं और ये रेखाएं एक दूसरे से मिलकर कोई न कोई आकृति जरुर बनाती हैं। माना जाता है कि हाथ की रेखाएं कर्मों के अनुसार बदलती हैं जो इंसान के भूत, वर्तमान और भविष्य के बारे में संकेत देती हैं। यही कारण है कि ज्यादातर लोग हस्तशास्त्र में विश्वास करते हैं और अपनी हथेली ज्योतिषि को दिखाकर अपना भविष्य जानते हैं।

वैसे तो हस्तरेखाएं पुरुषों एवं महिलाओं के हाथों में लगभग एक जैसी होती हैं। लेकिन हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जब महिलाओं के हाथों की रेखाएं मिलकर किसी विशेष आकृति का निर्माण करती हैं तो ये निशान उन्हें जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त करने का संकेत हो सकते हैं। आइये जानते हैं कि महिलाओं की हथेली में विशेष आकृति का क्या मतलब होता है।

महिलाओं की हथेली में बने इस निशान का मतलब 

  1. यदि किसी महिला की हथेली में कमल या फिर मछली की आकृति बनी हो तो उसका भविष्य उज्ज्वल होता है और उसे अपने जीवन में सभी तरह की सुख सुविधाएं प्राप्त होती हैं।
  2. किसी महिला के हाथ में ध्वज या रथ का निशान बना हो तो इसका अर्थ यह है कि उसका पति नौकरी में तरक्की करके बड़ा अधिकारी बनेगा।
  3. यदि किसी महिला की दायीं हथेली में तराजू और बायीं हथेळी में बैल या हाथी जैसी आकृति हो तो इसका अर्थ यह है कि उसका पति बहुत बड़ा व्यापारी होगा।
  4. यदि महिला की हथेली में चक्र, या शंख जैसी आकृति बनती हो तो इसका मतलब यह है कि उसका पुत्र बहुत बड़ा अधिकारी बनेगा और विलासितापूर्ण जीवन व्यतीत करेगा।
  5. अगर किसी स्त्री की हथेली गुलाबी या लालिमायुक्त हो और हस्तरेखाएं मिलकर स्वास्तिक जैसी आकृति बनाती हों तो उस स्त्री को अपने जीवन में कभी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यदि किसी महिला की हथेली के बीचोंबीच त्रिभुज या धनुष जैसी आकृति हो तो वह बहुत भाग्यशाली होती है और उसे जीवन का हर सुख प्राप्त होता है।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल