लाइव टीवी

Janmashtami 2022 ISKCON Dwarka Live Darshan: इस्कॉन द्वारका में भगवान श्री कृष्ण के करें लाइव दर्शन, देखें मंगल आरती

Updated Aug 20, 2022 | 01:13 IST

Krishna Janmashtami 2022 ISKCON Temple Dwarka Live Darshan & Aarti Today, ISKCON Dwarka Mandir Live Darshan: 19 अगस्त को इस्कॉन मंदिर द्वारका दिल्ली में जन्माष्टमी का उत्सव धूम धाम से मनाया जाएगा। जानिए कहां करें लाइव दर्शन और देखें आरती...

Loading ...
Janmashtami 2022
मुख्य बातें
  • देशभर के इस्कॉन मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जाएगी।
  • दिल्ली द्वारका स्थित इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी उत्सव की तैयारी पूरी है।
  • जन्माष्टमी के मौके पर भगवान श्रीकृष्ण को चढ़ाए जाएंगे 56 भोग।

Krishna Janmashtami 2022 ISKCON Temple Dwarka Delhi Live Darshan & Aarti: जन्माष्टमी का त्योहार 19 अगस्त (Janmashtami 2022) को देश भर में धूम धाम से मनाया जाएगा। इस दिन तमाम श्रद्धालु अपनी सच्ची श्रद्धा से भगवान श्री कृष्ण के लिए व्रत रखते हैं। दिल्ली स्थित इस्कॉन मंदिर द्वारका में जन्माष्टमी का उत्सव 13 अगस्त से ही शुरू हो गया है। वहीं, 19 अगस्त के दिन के लिए खास तैयारियां की गई है। इस दिन बांके बिहारी वृंदावन के तर्ज पर श्रृंगार, आरती और भगवान कृष्ण को भोग चढ़ाया जाएगा।   
 
इस्कॉन मंदिर द्वारका दिल्ली में शुक्रवार 19 अगस्त शाम पांच बजे से जन्माष्टमी महोत्सव शुरू हो जाएगा। रात 10 बजे मंदिर में भगवान श्री कृष्ण का महाभिषेक होगा। सुबह 4.30 बजे से लेकर पांच बजे तक मंदिर में मंगल आरती (Iskcon Mandir Dwarka Arti Timings) होगी। वहीं, शुक्रवार आधी रात के वक्त भगवान श्री कृष्ण को भोग भी लगाया जाएगा। इसके अलावा संकीर्तन का भी आयोजन होगा। जन्माष्टमी के उत्सव में इस्कॉन मंदिर द्वारका में लगभग पांच से सात लाख श्रद्धालु के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। आरती और दर्शन आप इस्कॉन द्वारका के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल में देख सकते हैं।

यहां देखें इस्कॉन द्वारका की लाइव आरती

Also Read:  Krishna Janmashtami 2022 Date, Puja Vidhi, Muhurat

भक्तों के सामने प्रस्तुत होगी झांकी
जन्माष्टमी के मौके पर इस्कॉन द्वारका में विशेष झांकियों भी रखी जाएगी। इस्कॉन के डायरेक्टर अर्चित दास के मुताबिक झांकी में श्रद्धालुओं को दिखाया जाएगा कि किस तरह से वासुदेव ने श्री कृष्ण को टोकरी में रखा था और ये टोकरी माथे पर रखकर यमुना नदी पार की थी। इसके बाद वह कैसे मथुरा से वृंदावन पहुंचे थे। श्री कृष्ण के भक्तों को परेशानी न हो इसके लिए बड़े-बड़े पंडालों की व्यवस्था भी की गई है।  इस्कॉन मंदिर में इस साल 1700 वॉलेंटियर, 200 सिविल डिफेंस के कर्मचारी और 1500 स्थानीय पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के सारे इंतजाम देखेगी।

इस्कॉन द्वारका में श्रद्धालुओं को तकलीफ ने हो, इसके लिए वेटिंग एरिया भी बनाया गया है। यहां एक बड़ी स्क्रीन भी लगी होगी, जिसमें प्रभु के दर्शन हो सकेंगे। भक्तों के लिए प्रसाद, ठंडाई और पानी की सारी व्यवस्था की गई है। आपको बता दें कि इस साल जन्माष्टमी के त्योहार के दिन आठ शुभ योग बन रहे हैं। इनमें से चार शुभ योग और चार राज योग हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल