लाइव टीवी

Laxmi ji ke Upay: जीरे का ये उपाय करता है मां लक्ष्मी को प्रसन्न, घर में आती है सुख-समृद्धि

Updated May 26, 2022 | 16:48 IST

Astrology Tips: हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है। इस दिन यहां बताए गए उपायों को करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है। देखें मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय।

Loading ...
मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

Astrology Tips: धन एक ऐसी चीज है, जिसे हर कोई पाना चाहता है। इसकी प्राप्ति के लिए लोग कड़ी से कड़ी मेहनत करते है।  लेकिन कई बार मेहनत करने के बावजूद भी हमें धन की प्राप्ति नहीं हो पाती है। यदि आप मेहनत के साथ-साथ मां लक्ष्मी की विशेष पूजा अर्चना करें, तो आपको धन अवश्य प्राप्त हो सकता है। हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में पूजा जाता है। ऐसे तो मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना हर दिन की जाती है, लेकिन शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को ही समर्पित है। 

इस दिन मां लक्ष्मी की विशेष पूजा की जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की पूजा करने के साथ-साथ यदि आप कुछ उपायों को भी अपनाएं, तो मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आपके ऊपर बरस सकती है। आपके घर के दुख दरिद्रता हमेशा के लिए दूर हो सकती है। धार्मिक मान्यताओं के आधार पर जिस घर पर मां लक्ष्मी अधिक प्रसन्न रहती हैं, उस घर में धन की कमी कभी भी नहीं होती। तो आइए आज हम आपको एक ऐसा एस्ट्रोलॉजी टिप्स बताने वाले है, जिसे अपनाने के आपको मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है।

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के ज्योतिषीय उपाय

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप शुक्रवार को मां लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति के सामने लाल वस्त्र बिछाकर उस पर एक मुट्ठी जीरा रखकर उसपर कुछ सिक्के रख दें और पूजा करने के बाद उस पैसे को तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर रख दें, तो घर में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरस सकती है। आपके घर की सुख-समृद्धि बनी रह सकती है।

2.  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन सुबह में जीरा खा कर किसी भी शुभ कार्य करने के लिए घर से निकलना चाहिए। ऐसा करने से पूरा दिन अच्छा रहता है। 

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।) 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल