लाइव टीवी

सोमवार को सुने शिव जी का ये स्‍पेशल भजन, पूरी होगी सारी मनोकामना- Video

Updated Mar 31, 2019 | 15:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सोमवार का दिन भगवान शिव का माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से भोले भगवान की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा के साथ एक विशेष पाठ को किया जाना चाहिये।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Shiv Ji Bhagwaan ke bhajan

सोमवार का दिन भगवान शिव का माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से भोले भगवान की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। अधिकतर कुंवारी लड़कियां सोमवार को व्रत रखती हैं और शिव शंकर की पूजा करती हैं। मान्यता के अनुसार, ऐसा करने पर उन्हें मन चाहे वर की प्राप्ति होती है। 

सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा के साथ एक विशेष पाठ को किया जाना चाहिये। भगवान शिव के 'दारिद्रय दहन स्तोत्र' के साथ अभिषेक करने से मनुष्य को स्थिर लक्ष्मी की प्राप्ति होती है। यही नहीं इस दिन भगवान शिव की आरती और भजन करने से भी कई जन्‍मों का पुण्‍य प्राप्‍त होता है। सोमवार को भगवान शिव की आरती घर में बजाने से पूरे का माहौल खुशनुमा बन जाता है। यहां सुनें शिव जी की पावन आरती...


भोले बाबा भगवान शिव को संहार का देवता माना जाता है। वह अपनी सौम्य आकृति एवं रौद्ररूप दोनों के लिए विख्यात हैं। वह अन्‍य देवों से भिन्न हैं। उन्‍होंने सृष्टि की उत्पत्ति की थी। शिव का अर्थ यद्यपि कल्याणकारी माना गया है, लेकिन वे हमेशा लय एवं प्रलय दोनों को अपने अधीन किए हुए हैं। वह हर किसी को समान दृष्टि से देखते है तभी उन्‍हें महादेव कहा जाता है। शिव जी का भजन सुनने के साथ साथ आप किसी भी प्रकार का संकट पड़ने पर सोमवार को दारिद्रय दहन स्तोत्र का पाठ भी कर सकते हैं। 

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल