लाइव टीवी

Feng Shui Tips For Wallet: पर्स में नहीं टिकता पैसा, तो इस रंग के पर्स से दूर होगी समस्या

Updated Apr 17, 2022 | 18:47 IST

Feng Shui Tips For purse: पैसा कमाने के लिए इंसान खूब मेहनत करता है। लेकिन इसके बावजूद अगर पर्स में पैसा न टिके तो यह बहुत बड़ी समस्या है। इसका एक कारण यह भी हो सकता है कि आप जिस पर्स में पैसा रखते हैं वह फेंगशुई, वास्तु या फिर ज्योतिष के अनुसार सही नहीं हो। इसलिए सही कलर के पर्स का चुनाव करना बेहद जरूरी होता है।

Loading ...
पर्स टिप्स
मुख्य बातें
  • पर्स के कलर से जुड़ी होती है आपकी किस्मत
  • फैशन स्टेटमेंट नहीं बल्कि Feng Shui के हिसाब से खरीदें पर्स
  • गलत कलर के पर्स से पानी की तरह बह जाता है पैसा

Feng Shui Tips For purse: इंसान अपनी पूरी जिंदगी पैसा कमाने में लगा देता है। लेकिन इसके बावजूद उसे पैसों से जुड़ी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कुछ लोगों का पर्स हमेशा खाली रहता है। क्योंकि उनके पर्स में पैसा टिकता ही नहीं। आखिरकार तंग आकर ऐसे लोग पर्स ही रखना छोड़ देते हैं। क्योंकि इन्हें लगता है कि शायद इनके पर्स में ही कुछ कमी है। बता दें कि ये काफी हद तक सही भी है। पर्स को केवल पैसे रखने या फैशन स्टेटमेंट के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। क्योंकि आपके पर्स से आपकी किस्मत जुड़ी होती है। इसलिए हमेशा सही पर्स का चुनाव करें। इससे पर्स पैसों से भरा भी रहेगा और आर्थिक समस्या भी दूर होगी। फेंगशुई के अनुसार, पर्स के कलर का असर भी आपके भाग्य पर पड़ता है। इसलिए आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि किस कलर के पर्स से आपकी किस्मत चमकेगी।

पढ़ें- जीवन में आज से ही अपनाना शुरू कर देंगे आचार्य चाणक्य के ये छह सूत्र, 100 फीसदी मिलेगी सफलता

इन रगों के पर्स से खत्म होगी पैसों की तंगी

ब्लैक कलर का पर्स- ब्लैक कलर का पर्स महिला और पुरुष दोनों इस्तेमाल करते हैं। ब्लैक कलर का पर्स स्टाइल स्टेटमेंट के लिए भी परफेक्ट है, क्योंकि ये सभी तरह के कपड़ों के साथ मैच हो जाता है। इसके साथ ही काला रंग धन और समृद्धि से संबंधित होता है। इसलिए इस रंग का पर्स रखना अच्छा माना जाता है।

हरा रंग का पर्स- कारोबार में वृद्धि और नौकरी में उन्नति के लिए हरे रंग का पर्स जरूर इस्तेमाल करें। हरा रंग उन्नति का प्रतीक माना जाता है।

भूरा रंग का पर्स- अगर आप पैसा बचाना चाहते हैं तो भूरा रंग का पर्स इस्तेमाल करें। इससे आपके पैसों की फिजूलखर्ची नहीं होगी और पर्स में पैसे टिकेंगे।

इन रंगों का पर्स नहीं माना जाता अच्छा

ब्लू कलर का पर्स- ब्लू कलर शुभ नहीं माना जाता है। इस रंग का पर्स रखने से पैसा पानी की तरह खर्च होता है और पर्स हमेशा खाली रहता है। इसलिए नीले रंग के पर्स में पैसा नहीं रखना चाहिए।

गुलाबी रंग का पर्स- खासकर महिलाओं को पिंक कलर ज्यादा पसंद आता है। ड्रेस हो या पर्स इस कलर की ओर वह ज्यादा अटरैक्टिव होती हैं। लेकिन अगर आप पैसा बचाने की सोच रहे हैं तो इस कलर का पर्स बिल्कुल न खरीदें।

पीला रंग का पर्स- पीले रंग के पर्स में पैसा टिकता नहीं है। अगर आपको पीले रंग का पर्स पसंद है तो आप मस्टर्ड येलो या फिर पिस्टल येलो कलर का पर्स ले सकते हैं।

(डिस्क्लेमर: यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल