लाइव टीवी

Numerology Number 3 Horoscope 2022: डांवाडोल होगी साल की शुरुआत, ये उपाय द‍िलाएंगे भाग्‍य का साथ

Updated Dec 31, 2021 | 00:23 IST

Numerology 2022 Number 3 Horoscope in Hindi (अंक ज्योतिष राशिफल 2022): गुरु के नंबर 3 के लिए साल की शुरुआत अच्‍छी नहीं होगी। लेक‍िन जनवरी के बाद हालात सुधरेंगे। जानें क्‍या उपाय आपको इस साल क‍िस्‍मत का साथ द‍िला सकते हैं।

Loading ...
Ank Jyotish Rashifal number 3 2022

Numerology Number 3 Horoscope 2022 (अंक ज्योतिष राशिफल 2022): जिस भी जातक का जन्म किसी भी वर्ष तथा किसी भी माह दिनांक 03,12  या 21 व 30 को हुआ है वो जन्मांक 03 के प्रभाव में आएंगे। अंक 03 का स्वामी गुरु होता है। गुरु ज्ञान व धर्म का कारक ग्रह है। चन्द्रमा और सूर्य इसके मित्र ग्रह हैं। मंगल व सूर्य भी इसके मित्र ग्रह हैं। पुखराज अंक 03 का शुभ रत्न हैं। इस जन्मांक के जातक शिक्षा, मीडिया, प्रबंधन, विधि तथा प्रशासन के फील्ड में बहुत सफल होते हैं। गुरु आध्यात्मिक ग्रह है। प्रायः इस जन्मांक के व्यक्ति का भाग्योदय किसी धार्मिक गुरु के आशीर्वाद के बाद ही होता है। 

जन्‍मांक 3 का वार्ष‍िक अंकफल

1. स्वास्थ्य
इस वर्ष आपका स्वास्थ्य फरवरी व जून को छोड़कर बहुत अच्छा रहेगा। यूरिन या लीवर की प्राब्लम आ सकती है। फरवरी से अप्रैल तक का समय थोड़ा खराब है। बीपी तथा शुगर से प्रभावित लोग अगस्त व नवम्बर में अत्यंत सावधानी बरतेंगे। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। कोई विशेष परेशानी की बात नहीं है।

Numerology Number 4 Horoscope 2022

2. जॉब व व्यवसाय
इस वर्ष आपका व्यवसाय बहुत शानदार रहेगा। व्यवसाय में फरवरी से अप्रैल के मध्य सफलता मिलेगी। आईटी व मैनेजमेंट जॉब से जुड़े लोगों को मई से नवम्बर के मध्य विदेश जाने की प्रबल संभावना है। इस वर्ष जॉब में पदोन्नती या जॉब चेंज के अवसर प्राप्त होंगे। व्यवसाय में रुका धन मिलेगा।

Taurus Yearly Horoscope - वृषभ वार्षिक राशिफल 2022

3. लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन
इस वर्ष आपकी लव लाइफ में फरवरी तक थोड़ी दिक्कत  रहेगी।अप्रैल के बाद विवाह के संयोग बनेंगे। अप्रैल तक लव लाइफ को बचाकर रखना होगा।इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।लव लाइफ में नवम्बर माह में थोड़ा तनाव का माहौल बन सकता है।जीवन साथी के साथ कई सुंदर यात्राएं होंगी।

4. व्यवसाय व आर्थिक स्थिति
अप्रैल के बाद आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। इस वर्ष धन का निवेश ज्वेलरी, शेयर,मकान तथा रियल स्टेट में करेंगे। जून के बाद धन का आगमन बहुत अच्छा होगा। मई से नवम्बर के मध्य में जमीन या मकान खरीदने के संयोग बनेंगे। मार्च, सितम्बर तथा नवंबर माह में वाहन खरीदने का सुखद संयोग बन सकता है।

Numerology Number 6 Horoscope 2022

5. शुभ समय
मार्च, मई तथा सितम्बर। जनवरी माह बहुत ठीक नहीं है उसके बाद का समय आपके लिए शुभ है।

6. उपाय
प्रत्येक गुरुवार को श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें।हल्दी का प्रयोग करें। भगवान विष्णु जी की उपासना करें।अन्न दान करते रहें।गुरु व सूर्य के बीज मंत्र का जप करें।गाय को नित्य भोजन दें।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल