लाइव टीवी

Numerology Number 9 Horoscope 2022: न‍िवेश और मुनाफे के नाम रहेगा साल, ये माह रहेंगे शुभ

Updated Dec 29, 2021 | 16:56 IST

Numerology 2022 Number 9 Horoscope in Hindi (अंक ज्योतिष राशिफल 2022): 9 अंक मंगल ग्रह का माना जाता है। 2022 में थोड़ा उतार चढ़ाव आएगा लेक‍िन साल भर न‍िवेश और मुनाफे के बीच बीत सकता है।

Loading ...
Numerology Number 9 Horoscope 2022: जन्‍मांक 9 का 2022 का वार्ष‍िक राश‍िफल
मुख्य बातें
  • मंगल का अंक जाना है 9 नंबर
  • वाहन प्रयोग को लेकर सावधानी बरतनी होगी
  • मार्च, सितम्बर तथा दिसम्बर के माह इस अंक के ल‍िए लकी रह सकते हैं

Numerology Number 9 Horoscope 2022 (अंक ज्योतिष राशिफल 2022): जिस भी जातक का जन्म किसी भी वर्ष किसी भी माह दिनांक 09, 18 या 27 को हुआ है वो अंक 09 के जन्मांक में आएंगे। अंक 09 का स्वामी ग्रह मंगल है। मंगल आत्मबल में वृद्धि करता है। राजनीति में सफलता देता है। प्रसिद्धि प्रदान करता है। भूमि तथा धन प्रदान करता है। यह चल तथा अचल संपत्ति देता है। इस अंक के जातक सुन्दर शरीर वाले तथा जीवन में बहुत सफल होते हैं। सेना, पुलिस, सिविल सेवा, राजनीति, प्रबंधन तथा जमीन सम्बंधित व्यवसाय में यह जातक बहुत ही सफल होते हैं। इस वर्ष जन्मांक 09 के जातक सफलता के नए आयाम गढ़ेंगे। व्यवसाय तथा जॉब में सफल रहेंगे। यह वर्ष इनका उन्नतिकारक है। 2022 अंक 06 से प्रभावित रहेगा। 06 का स्वामी ग्रह शुक्र है।

जन्‍मांक 9 अंक ज्योतिष राशिफल 2022

1. स्वास्थ्य
इस वर्ष फरवरी फिर 15 मार्च से 25 अप्रैल तक का समय हेल्थ की दृष्टि से बहुत बेहतर नहीं रहेगा। मई में रक्त विकार या नेत्र से समस्या आ सकती  है। ब्लड प्रेशर तथा शुगर के लोग अलर्ट रहेंगे। वाहन प्रयोग के प्रति नवम्बर में सचेत रहने का है।

Pisces Horoscope 2022: मीन राश‍ि के ल‍िए कैसा रहेगा साल 2022

2. जॉब व व्यवसाय
यह वर्ष जॉब में फरवरी व दिसम्बर में विशेष प्रोग्रेस का है। मीडिया, फ़िल्म, टीवी, मैनेजमेंट तथा बैंकिंग फील्ड से सम्बद्ध लोग खूब सफल रहेंगे। इस वर्ष मार्च व दिसम्बर माह में जॉब में परिवर्तन दिखा रहा है। बैंकिंग व प्रशासनिक सेवा जे जुड़े जातक बहुत ही सफल रहेंगे। 25 जनवरी से 15 फरवरी तक का समय थोड़ा संघर्ष का है। मार्च से 18 नवम्बर तक का समय बहुत शानदार है। यदि जॉब चेंज करना चाहते हैं तो अप्रैल से नवम्बर तक का समय बेहतर है।

Libra Yearly Horoscope - तुला वार्षिक राशिफल 2022

3. लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन
आपकी लव लाइफ बहुत शानदार रहेगी। इस वर्ष मई से नवम्बर के मध्य प्रेम की परिणती विवाहयोग्य जातकों के लिये विवाह में है। आपका वैवाहिक जीवन इस वर्ष बहुत ही बेहतर रहेगा।

4. आर्थिक स्थिति
यह वर्ष धन की प्राप्ति व निवेश दोनों का है। इस वर्ष आप जुलाई व नवम्बर माह में जमीन या मकान खरीद सकते हैं। इस जन्मांक के जातक जो व्यवसाय में हैं व्यवसाय में नवीन कार्य से प्रसन्न रहेंगे।

5. शुभ तथा अशुभ समय
मार्च, सितम्बर तथा दिसम्बर का माह शुभ है।

6. उपाय
अंक 09 के स्वामी मंगल व 06 के स्वामी शुक्र का जप करें। हनुमान जी की उपासना करें। लाल फलों का दान करें। हनुमानबाहुक का पाठ करें। हर मंगलवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ संकटों को दूर करेगा। अन्न दान करते रहें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल