लाइव टीवी

Numerology: इन तारीखों में पैदा हुई बेटियां होती हैं पापा के लिए लकी चार्म

Updated Sep 09, 2022 | 20:28 IST

Numerology Predictions: पापा और बेटी का रिश्ता दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता होता है। अंक व ज्योतिष में कुछ ऐसे मूलांक के बारे में बताया गया है जिनमें जन्मी बेटियां अपने पापा के लिए लकी चार्म होती है। यानी इन तारीखों में जन्मी बेटियां अपने पापा के लिए भाग्यशाली होती हैं।

Loading ...
3 मूलांक वाली बेटियां होती है पिता के लिए भाग्यशाली
मुख्य बातें
  • 3 मूलांक वाली बेटियां होती है पापा के लिए लकी चार्म
  • अंकज्योतिष के अनुसार 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्मी बेटियां होती है भाग्यशाली
  • 3 मूलांक वाली लड़कियां जन्म के साथ पापा के लिए लाती है भाग्य

Numerology Predictions by Daughter's Birth: किसी भी पुरुष के लिए बेटी का पिता होना सौभाग्य और गर्व की बात है। पिता के लिए उसकी बेटी परी की तरह होती है, जिसकी खुशी के लिए पिता दिन रात मेहनत करते हैं। वहीं बेटी के लिए उसके पापा किसी सुपर हीरो से कम नहीं होते। हर पिता की ख्वाहिश होती है कि वह अपनी लाडली को दुनिया की हर खुशी दे। यही कारण है कि पापा और बेटी का रिश्ता खूबसूरत और अनमोल होता है। वैसे तो हर बेटी पिता के लिए बेहद खास होती है। लेकिन अंक ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे मूलांक के बारे में बताया गया है जिसमें जन्मी लड़कियां अपने पिता के लिए बेहद भाग्यशाली मानी जाती है। जानते हैं अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन मूलांक के बारे में।

3 मूलांक में जन्मी बेटियां होती है पापा की लकी चार्म

अंक ज्योतिष में 3 मूलांक में जन्मी लड़कियों को पापा के लिए भाग्यशाली बताया गया है। 3 मूलांक का अर्थ होता है, 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्मी लड़कियां। जिन बेटियों की जन्मतिथि मूलांक 3 होती है वह अपने जन्म के साथ ही पिता का भाग्य लेकर पैदा होती हैं।

Also Read: Jivitputrika Vrat 2022: तीन दिनों तक चलते हैं जितिया व्रत के नियम, जानें नहाय-खाय से पारण तक की विधि

3 मूलांक वाली लड़कियों पर होती है मां लक्ष्मी की कृपा

अंक ज्योतिष के अनुसार 3 मूलांक में जन्मी लड़कियां मेहनती और बुद्धिमानी होती है। साथ ही इन मूलांक में जन्मी लड़कियों को कभी सुख-समृद्धि की कमी नहीं होती। क्योंकि 3, 12, 21 और 30 तारीखों में जन्मी लड़कियों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती हैं। इसलिए यह जिस कार्य को करती हैं उसमें सफलता जरूर हालिस होती है।

Also Read: Ekadashi Niyam: एकादशी के दिन चावल खाने से इस जीव की योनि में जन्म लेता है मनुष्य

ऐसा होता है 3 मूलांक वाली लड़कियों का स्वभाव

3 मूलांक वाली लड़कियों का स्वभाव खुले मिजाज वाला होता हैं। ये अपने जीवन को खुलकर जीती हैं और करियर मे कामयाबी हासिल करती है। ये दयालु स्वभाव की भी होती है और दूसरों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहती है। वैसे तो इनके स्वभाव के कारण सभी के साथ रिश्ते अच्छे होते हैं, लेकिन खासकर पिता के साथ इन मूलांक वाली बेटियों का रिश्ता मजबूत और अच्छा होता है।

 (डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल