लाइव टीवी

Palmistry: यदि आपकी हथेली पर भी बनता है 'V' का निशान, तो किस्‍मत देगी साथ और खूब मिलेगी तरक्‍की

Updated Mar 25, 2019 | 17:08 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Meaning of letter V on palm: अगर आपकी हथेली में V अक्षर बना है तो इसका अर्थ यह है कि आप जीवन में खूब तरक्की करेंगे। किस्मत आपका साथ देगी और आप जो भी कार्य करना चाहेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Palmistry

Palm Reading: आमतौर पर यह माना जाता है कि हमारे हाथ की रेखाएं कर्मों के अनुसार बदलती हैं और यही हमारा भूत, भविष्य, वर्तमान एवं व्यक्ति के बारे में बताती हैं। हस्तरेखा एक विज्ञान है जिसे हम ज्योतिष विद्या के रूप में जानते हैं। प्रत्येक व्यक्ति की हस्त रेखाओं में कोई न कोई अक्षर जरूर बना होता है। वास्तव में जिस तरह हाथ की विभिन्न रेखाओं का कोई न कोई मतलब होता है, ठीक उसी तरह हथेली के अक्षरों का भी कुछ मतलब होता है। इस आर्टिकल में हम यह बताने जा रहे हैं कि अगर आपके हाथों में वी अक्षर बना हो तो इसका क्या मतलब हो सकता है।

अगर आपकी हथेली में V अक्षर बना है तो इसका अर्थ यह है कि आप जीवन में खूब तरक्की करेंगे। किस्मत आपका साथ देगी और आप जो भी कार्य करना चाहेंगे, उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी।

जानें, हथेली पर 'V' अक्षर का मतलब 

  • हथेली में V अक्षर होने का यह भी संकेत होता है कि यदि आप मेहनत करें तो इसके दम पर आपकी किस्मत बदल सकती है। आप अपने भविष्य का निर्माण खुद कर सकते हैं।
  • यदि आपकी हथेली में वी अक्षर बना है तो आप चाहे कोई भी व्यवसाय करें, आप इसमें सफल होंगे और खूब पैसा कमाएंगे।
  • हथेली पर वी अक्षर वाले व्यक्ति के जीवन में कभी धन संपत्ति की कमी नहीं होती है। आपके जीवन में चारों तरफ से संपत्ति आयेगी और आप प्रसन्न रहेंगे।
  • माना जाता है कि जिनकी हथेली में वी अक्षर होता है वे खुदा के बंदे कहे जाते हैं। ऐसे लोगों पर ईश्वर की विशेष कृपा होती है।इसलिए कोई भी काम शुरू करने से पहले अपने आराध्य को जरूर याद करें।

कुछ लोग काफी मेहनत करने और बहुत काबिलियत होने के बावजूद भी जीवन में सफल नहीं हो पाते हैं। लेकिन जिन लोगों की हथेली में वी अक्षर होता है उन्हें सिर्फ शुरूआत करने की देर होती है, किस्मत उनका बहुत साथ देती है।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल