लाइव टीवी

पैर की उंगली है अंगूठे से बड़ी तो व्यक्ति को मिलता है भाग्‍य का साथ, पैरों का ज्योतिष ज्ञान

Updated Jun 18, 2019 | 07:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पैरों की उंगलियां और उनकी बनावट कई बार आपके भाग्य ही नहीं भविष्य को भी बताती है। तो आइए आज पैरों की भाषा ज्योतिष के अनुसार समझें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
feet (Image Credit: )

ज्योतिष में आपने हस्तरेखा से अपने भाग्य को बहुत जाना या सुना होगा लेकिन आपको पता है आपके पैर भी आपके भाग्य का खुलासा करते हैं। पैरों की बनावट, पैर की उंगलिया ही नहीं पैरों की त्वचा भी आपके भाग्य का राज खोलती है। भाग्य आपका साथ देगा या नहीं या भाग्य कहां चूक खा रहा है ये राज आपके पैर भी खोल देते हैं।

वैसे केवल पैर ही नहीं बल्कि नाखून, बाल और दांतों के जरिये भी व्यक्ति के भाग्य और भविष्य का पता चलता है। यानी इंसान के भविष्य को जानने के लिए केवल उसकी कुंडली या हाथ ही जरूरी नहीं बल्कि उसके शरीर के कई अंग उसके भाग्य की कहानी बताते हैं। इसी क्रम में आज हम पैरों की भाषा को पढ़ कर भविष्य को जानते हैं।

पैरों की बनावट से जानें भाग्य साथ देगा या नहीं

1. कोमल, मुलायम और चमकीले लाल तलवे वाले पैर सभी को अच्छे लगते हैं और ऐसे ही पैर सुखद भविष्य की ओर इशारा भी करते हैं। जी हां जिनका पैर ऐसा होता है उनके जीवन में बहुत सुख और वैभव होता है। ऐसे लोगों का भाग्य बहुत साथ देता है और ये बहुत ही सुखी जीवन जीते हैं।

2. आपके पैर का अंगूठा अगर जरूरत से ज्यादा बड़ा लगता हो या अत्यधिक मोटा हो तो यह आपके लिए अच्छे संकेत नहीं देता। ऐसे लोगों का भाग्य बहुत फलदायी नहीं होता। ऐसे लोगों को तमाम मेहनत के बाद भी मन लायक फल नहीं मिलता।

3. जिन लोगों के नाखुन बहुत स्वस्थ नहीं होते। यानी जिनके नाखुन धब्बेदार, टूटू-फूटे, क्रैक किए या तेढ़े-मेढ़े हो उनका भाग्य साथ नहीं देता। ऐसे लोगों के जीवन में बैठे-बिठाए ही परेशानियों से घेरे रखता है। ऐसे लोगों के जीवन में हमेशा ही धन का संकट बना रहता है।

4. जांघे और लंबी टांगे बेहतर भविष्य की ओर इशारा करती है। जिनकी टांगे बहुत भरी हुई हों और साथ ही उसमें लंबाई भी हो तो ऐसे लोगों के जीवन में भाग्य बहुत मजबूती से खड़ा होता है। धन और सुख ऐसे लोगों के जीवन में खूब होता है।

5. घुटने पर जिनकी हड्डियां साफ नजर आती हैं ऐसे लोग भाग्य के धनी नहीं होते। ऐसे लोगों को जीवन में बहुत मेहनत के बाद भी सफलता मिल पाती है। ऐसे लोगों को कुछ भी बहुत संघर्ष के बाद ही मिलता है।

6. जिन लोगों का पेट गोलाई में उभार लिए होता है और पेट हमेशा भरा भरा सा नजर आए तो ऐसे लोगों के जीवन में धन की कमी नहीं होती। ऐसे लोगों के जीवन में खुशहाली हमेशा बनी रहती है।

8. जिस किसी के पैर की तर्जनी उंगली अंगूठे से लंबी हो तो ऐसे लोग बहुत भाग्शाली माने जाते हैं। ये सौभाग्य सूचक मानी गई है।

शरीर के अंगों से ज्योतिष भविष्य की जानकारी तो देता है,लेकिन बुरे प्रभावों को कम करने के लिए उपाय भी बताए जाते हैं। इसलिए यदि आपके पैर शुभ संकेत नहीं देते तो घबराने की जरूरत नहीं।

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल