लाइव टीवी

Vastu Tips: पति-पत्नी में हो रही है खटपट तो कमरे में लगाएं राधा-कृष्ण की ऐसी तस्वीर

Updated Aug 22, 2022 | 14:17 IST

Vastu Tips Married Life: घर पर राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से वास्तु दोष दूर होते हैं और साथ ही पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है। लेकिन पति-पत्नी में अनबन चल रही है तो इसके समाधान के लिए बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाते समय इन नियमों का पालन जरूर करें।

Loading ...
Radha Krishna Photo in Bedroom
मुख्य बातें
  • बेडरूम के मुख्य द्वार पर न रखें राधा-कृष्ण की तस्वीर
  • राधा कृष्ण की फोटो बेडरूम में रखने से पति-पत्नी के बीच बढ़ता है प्यार
  • वास्तु दोष के कारण पति-पत्नी के रिश्ते में आती है कड़वाहट

Vastu Tips For Happy Married Life: पति-पत्नी का रिश्ता अटूट और मजबूत होता है जोकि ना सिर्फ इस जन्म बल्कि सात जन्मों तक का होता है। लेकिन कभी-कभी इस खूबसूरत रिश्ते में खटास आ जाती है और इसके कारण रिश्ते में प्यार की जगह कड़वाहट भर जाती है। छोटी-मोटी नोंकझोंक से शुरू हुई ये कड़वाहट कभी-कभी तो इतना बढ़ जाता है कि बात रिश्ता टूटने तक पहुंच जाता है। दरअसल यह सब वास्तु दोष के कारण होता है। हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर पर सुख-शांति बनी रहे और पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता रहे। लेकिन तमाम कोशिशों के बावदूद भी जब ऐसा नहीं हो पाता तो यह सब घर के वास्तु दोष की ओर इशारा करते हैं। जी हां, घर का वास्तु बिगड़ने से रिश्ते भी बिगड़ते चले जाते हैं। इसलिए समय रहते ही घर का वास्तु और अपने रिश्ते दोनों को सुधार लेना चाहिए।

वास्तु शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिसे अपनाकर आप घर पर पॉजिटिविटी ला सकते हैं। जब घर पर सकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है तो सभी समस्याएं स्वत: ही खत्म होने लगती है। वास्तु के अनुसार घर पर राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से भी पॉजिटिविटी बढ़ती है और वास्तु दोष दूर होते हैं। पति-पत्नी के रिश्ते में कड़वाहट आ गई है और हमेशा नोंकझोंक होती रहती है तो इसके लिए आपको बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए। लेकिन बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाते समय कुछ नियमों को ध्यान में रखना जरूरी होता है।

बेडरूम के लिए कैसी होनी चाहिए राधा-कृष्ण की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार पति-पत्नी के बेडरूम में राधा-कृष्ण की ऐसी तस्वीर होनी चाहिए जिसमें प्रेम भाव नजर आता हो। इस तरह की तस्वीर बेडरूम में रखने से पॉजिटिविटी आती है और पति पत्नी के रिश्ते में प्यार बढ़ता है।

Also Read:  Vastu Tips: बाथरूम में इस रंग की बाल्टी रखने से दूर होगा वास्तु दोष, इन नियमों का भी करें पालन

मुख्य द्वार पर न लगाएं राधा-कृष्ण की तस्वीर

इस बात का विशेष ध्यान रखें कि राधा-कृष्ण की तस्वीर मुख्य द्वार पर नहीं लगानी चाहिए। बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर ऐसी दीवार पर लगाएं जहां सुबह उठते ही उस पर नजर पड़ती हो। जिस दीवार पर राधा-कृष्ण की तस्वीर हो उसके ठीक सामने पति-पत्नी अपनी भी तस्वीर लगाएं। ऐसा करने से सुख-शांति बढ़ती है और परेशानियां खत्म होती है।

Also Read: Vastu Tips: खाली दीवार की ओर मुंह करके बैठते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकती है बड़ी हानि

वास्तु के अनुसार कैसा होना चाहिए बेडरूम

वास्तु के अनुसार बेडरूम में वास्तु दोष और नेगेटिव एनर्जी होने से ही सारी परेशानियां शुरू होती है। इसलिए बेडरूम के रंग, बनावट और सजावट का ध्यान रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार बेडरूम में भड़कीले रंग का पेंट नहीं कराना चाहिए। इस बात का भी ध्यान रखें कि बेडरूम में नुकीली चीजें या कांटेदार पौधे न हो। साथ ही बेडरूम में कम से कम इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स को रखें।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल